राजस्थान कांग्रेस में बड़ा उलटफेर, कई विधायकों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, पायलट गुट के विधायक को दिया गया यह काम

Big upset in Rajasthan Congress, many MLAs got big responsibility, this work was given to the MLA of Pilot group
Big upset in Rajasthan Congress, many MLAs got big responsibility, this work was given to the MLA of Pilot group
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan News: विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) से पहले राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में बड़ा फेरबदल हुआ है. कई विधायकों को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है तो कई नए चेहरों को भी कमान मिली है. कहा जा रहा है कि इसे बहुत बड़े नजरिए से देखा जा रहा है. होने वाले चुनाव से पहले सभी जातियों को साधने के लिए संगठन में यह फेरबदल किए गए हैं. इसमें कई विधायक हैं और कई इसमें पार्टी के बड़े वफादार भी हैं. सचिन पायलट (Sachin Pilot) के सबसे खास विधायकों में से एक इंद्राज गुर्जर को भी प्रवक्ता बनाया गया है. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो इससे संगठन में बन रहे दबाव को कम करने की एक कोशिश कही जा रही है. अभी और भी बदलाव होने की बात कही जा रही है.

इन्हें दी गई जिम्मेदारी
राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को संगठन में कई नई नियुक्ति की है. आठ नये प्रवक्ता बनाये गए हैं. सात मीडिया पैनलिस्ट और तीन मीडिया संयोजक बनाये गए हैं. प्रवक्ता में विधायक अमित चाचण, विधायक इंद्राज गुर्जर, विधायक प्रशांत बैरवा, खानु खान भुदावली, महेंद्र गहलोत, पंकज मेहता, अजय कछवाहा आरआर तिवारी को जिम्मेदारी दी गई है. सात मीडिया पैनलिस्ट के रूप में राजेंद्र आर्य, प्रतिष्ठा यादव, प्रदीप चतुर्वेदी, अनिल टाटिया, प्रतीक सिंह, किशोर शर्मा, भरत मेघवाल को नियुक्त किया गया है. पंकज शर्मा, सुभदेव सिंह चौहान और नितिन सारस्वत को मीडिया संयोजक बनाया गया है.

प्रदेश अध्यक्ष ने दी बधाई
कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बधाई देते हुए ट्वीट किया है कि सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई और मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी इस जिम्मेदारी का पूरी लगन और मेहनत से निर्वहन कर संगठन को और अधिक मजबूत करेंगे.

इंद्राज ने दिया धन्यवाद
विराटनगर से कांग्रेस विधायक इंद्राज गुर्जर को पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया है. विधायक ने कहा कि इसके लिए आलाकमान और प्रदेश अध्यक्ष का बहुत-बहुत धन्यवाद.