Bihar Election 2024: बिहार की इन 5 लोकसभा सीटों पर आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार; 26 को है मतदान

Bihar Election 2024: Election campaign will stop on these 5 Lok Sabha seats of Bihar this evening; Voting is on 26th
Bihar Election 2024: Election campaign will stop on these 5 Lok Sabha seats of Bihar this evening; Voting is on 26th
इस खबर को शेयर करें

पटना। Lok Sabha Election 2024: बिहार के पांच लोकसभा सीटों पर बुधवार की शाम दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का दौर थम जाएगा। दूसरे चरण में किशनगंज, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार एवं बांका लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होना है। 24 अप्रैल को चुनाव प्रचार थमने से पहले दिग्गजों ने भी अपने-अपने गठबंधन के प्रत्याशियों के प्रचार में ताकत झोंक दी है।

प्रचार के आखिरी दिन ऐसी है तैयारी
आखिरी दिन जनसभा एवं रोड शो के अलावा नुक्कड़ कार्यक्रम की व्यापक तैयारी है। इस बीच दो लोकसभा क्षेत्र, किशनगंज एवं पूर्णिया में त्रिकोणीय लड़ाई की स्थिति दिख रही है। पूर्णिया में निर्दलीय पप्पू यादव एवं किशनगंज में एआइएमआइएम के अख्तरुल ईमान की उपस्थिति से इसकी स्थिति बनी हुई है।

कहां किसके बीच मुकाबला
पूर्णिया में जदयू प्रत्याशी एवं वर्तमान सांसद संतोष कुशवाहा की राजद उम्मीदवार बीमा भारती एवं निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव से मुकाबला है। वहीं, किशनगंज में कांग्रेस के वर्तमान सांसद डा. जावेद की जदयू के शाहनवाज आलम के साथ ही एआइएमआइएम के अख्तरुल ईमान से त्रिकोणीय लड़ाई दिख रही है। शेष तीन संसदीय क्षेत्र में राजग एवं आइएनडीआइए के बीच आमने-सामने की लड़ाई है। इस बीच राजनीतिक दलों के सामने मतदान प्रतिशत का आंकड़ा बरकरार रखना चुनौती बनी है। कारण तीखी धूप की मार है। मौसम के तेवर को देखते हुए मतदाताओं को प्रोत्साहित करना बड़ी चुनौती है।

हालांकि, दलों के साथ चुनाव आयोग की ओर से मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने के लिए हर सुविधा मुहैया कराने का भरोसा दिया गया है। बूथ पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं।