फिर राजस्थान आएंगे बीजेपी के चाणक्य, जानिए पिंक सिटी के पार्क में रोड शो की खास वजह?

BJP's Chanakya will come to Rajasthan again, know the special reason for the road show in Pink City Park?
BJP's Chanakya will come to Rajasthan again, know the special reason for the road show in Pink City Park?
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 15 अप्रेल को गुलाबी नगरी जयपुर में रोड शो करेंगे। इस दौरान वे जयपुर शहर से लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन वोट मांगेगे। इससे पहले अमित शाह ने शनिवार को अलवर के हरसौली में बीजेपी प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के समर्थन में चुनावी सभा की थी।

जयपुर शहर से लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में होने वाला रोड शो परकोटे में निकलेगा। शाम 6 बजे सांगानेरी गेट स्थित पूर्वमुखी हनुमान मंदिर से रोड शो शुरू होगा। यहां से जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए छोटी चौपड़ पहुंचेगा। इस रूट की दूरी करीब 2.4 किलोमीटर होगी। शाह रोड शो खत्म करने के बाद जयपुर में ही रुकेंगे या वापस दिल्ली जाएंगे, इसका प्लान अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

जानिए परकोटे में रोड शो की वजह क्या?
परकोटे में रोड शो निकालने के पीछे वजह यह भी है कि यहां से तीन विधानसभा सीटों को साधा जा सकता है। इनमें किशनपोल, हवामहल, आदर्श नगर शामिल हैं। आदर्श नगर और किशनपोल विधानसभा से कांग्रेस विधायक हैं। खास बात ये है कि जयपुर शहर के आठ विधानसभा सीटों को साधने के लिए पीएम मोदी ने भी पिछले साल नवंबर में परकोटे में ही करीब चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया था।

शाह ने सीकर में किया था पहला रोड शो
बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए अमित शाह का ये दूसरा रोड शो होगा। इससे पहले अमित शाह ने 31 मार्च को सीकर में बीजेपी उम्मीदवार सुमेधानंद सरस्वती के समर्थन में रोड शो पर राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज किया था। वहीं, पीएम मोदी भी लोकसभा चुनाव के लिए दौसा में पहला रोड शो कर चुके है।