मुजफ्फरनगर में अवैध कब्जे पर जमकर चल गया बुलडोजर, तालाब में कट रहे थे प्लाट

Bulldozer went fiercely on illegal occupation in Muzaffarnagar, illegal encroachment removed
Bulldozer went fiercely on illegal occupation in Muzaffarnagar, illegal encroachment removed
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। खतौली के गंगधाड़ी गांव में ग्राम समाज की भूमि से अवैध कब्जा हटवाया गया। भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। निरंतर चेतावनी के बाद भी आरोपित भूमि खाली नहीं कर रहे थे। गुरुवार को एसडीएम व तहसीलदार ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर कब्जे पर जेबीसी चलवा दी। कब्जामुक्त भूमि को ग्राम प्रधान के सुपुर्द किया गया है। एसडीएम ने कब्जामुक्त की गई तीन बीघा भूमि की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये बताई है। जमीन पर करीब 20 साल से अवैध कब्जा था।

गंगधाड़ी गांव में मीरापुर मार्ग पर कई बीघा भूमि खाली पड़ी हुई है। भूमि के निकट ही तालाब है। भूमि पर अवैध निर्माण कर उसे कब्जाधारियों ने किराए पर चला रखा था। यहां बांस, बल्ली आदि का कारोबार हो रहा था। एसडीएम जीत सिंह राय ने बताया कि वर्तमान में अभिषेक नामक व्यक्ति भूमि पर किरायेदार बनाया हुआ था। जांच के बाद उसे हटा दिया गया। गुरुवार शाम को तहसीलदार आरती सिंह, सीओ राकेश कुमार के संग पुलिस फोर्स लेकर भूमि पर किए गए निर्माण पर जेसीबी चलवाई गई है। जेसीबी से अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान पंकज कुमार उर्फ सोनू को भी मौके पर बुलवाया गया। एसडीएम ने बताया कि भूमि बेशकीमती है, जो लगभग तीन करोड़ रुपये की है। जांच के बाद ज्ञात हुआ कि दस्तावेजों में यह भूमि सरकारी है। कब्जामुक्त कराने के बाद भूमि ग्राम प्रधान पंकज कुमार के सुपुर्द की गई है।

तालाब की भूमि पर माफिया ने कर दी प्लॉटिंग, हुई कार्रवाई

मोरना। प्रशासन द्वारा सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में बेहडा सादात गांव में तैनात तालाब की भूमि का भराव कर अवैध रूप से कब्जा कर प्लॉट बेचने वाले भूमाफियाओं पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। तहसील अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में बुलडोजर चलवा कर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया है।

ककरौली थाना क्षेत्र के गांव बेहडा सादात में प्राथमिक विद्यालय के पास सरकारी तालाब की भूमि पर मिट्टी का भराव कर भूमाफिया द्वारा उसे बेचने की शिकायत ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी जानसठ से की थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक अनुज शर्मा, लेखपाल संजीव शर्मा, मोहसिन, उधल सिंह व चांदवीर ने भूमि की पैमाइश कर बुल्डोजर द्वारा अतिक्रमण को हटवाकर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया।