मुजफ्फरनगर के बरवाला के में सुबोध हत्याकांड का खुलासा, हत्या में भांजा भी शामिल

Subodh murder case exposed in Muzaffarnagar's Barwala, nephew also involved in murder
Subodh murder case exposed in Muzaffarnagar's Barwala, nephew also involved in murder
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। क्षेत्र के गांव बरवाला निवासी सुबोध उर्फ राणा पुत्र यशपाल को 11 अप्रैल को मीरापुर बाईपास पुलिस चौकी के निकट गोली मार दी गयी थी। घायल सुबोध की इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एक आरोपित मृतक का सगा भांजा भी घटना में शामिल रहा।आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने हत्या करने में प्रयोग 315 बोर का तमंचा, एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है।

यह है मामला

शाहपुर पुलिस ने थाने पर आरोपितों को गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा करते हुए सीओ बुढाना विनय गौत्तम व थाना प्रभारी राधेश्याम यादव ने बताया कि 11 अप्रैल को सुबह लगभग साढ़े सात बजे शाहपुर थाने की मीरापुर चौकी के पास बरवाला निवासी सुबोध उर्फ राणा पुत्र यशपाल को गोली मार दी गयी थी। घायल सुबोध को उपचार हेतु भेज दिया गया था। गोली मारने की घटना में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। घायल सुबोध की उपचार के दौरान 16 अप्रैल को मौत हो गयी थी। पुलिस ने मुकदमे को हत्या की धारा 302 में तरमीम कर कार्यवाही शुरू कर दी थी।

पुलिस ने हत्या के मामले में जांच की तो मामला मृतक की बेटी से दोस्ती करने को लेकर सामने आया। पुलिस कार्यवाही करते हुए बरवाला नहर के पास से आयुष पुत्र सुशील निवासी बुढाना मोड पिन्ना रोड थाना कोतवाली मुजफ्फरनगर व विनीत पुत्र ओमवीर निवासी गढ़ी नोआबाद थाना भौराकलां मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित विनीत व आयुष ने बताया कि मृतक की पुत्री से उनकी दोस्ती हो गयी थी जिससे वह आपस मे बात करते रहते थे। उनका घर भी आना जाना था। युवती का पिता इसका विरोध करता था। इन युवकों को गांव में आने व अपनी पुत्री से बात करने से रोकता था। दोस्ती में कांटा बनने पर पिता को रास्ते से हटाने की योजना बनाते हुए दोनो आरोपितों ने युवती का पिता हर दिन साइकिल से फेक्ट्री में जाते समय गोली मारने की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से चौरी की मोटरसाइकिल व हत्या में प्रयुक्त 315 का तमंचा व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया है। जेल भेजे गए आरोपितों में एक आरोपित आयुष मृतक का सगा भांजा है। जो अक्सर उनके घर आता जाता रहता था। आयुष को लेकर घर मे कई बार विवाद भी पैदा हो गया था।