इसे बाइक कहें या तूफान! 3 सेकंड में छू लेती है 100kmph, कीमत Toyota Fortuner से ज्यादा

Call it a bike or a storm! Touches 100kmph in 3 seconds, costs more than Toyota Fortuner
Call it a bike or a storm! Touches 100kmph in 3 seconds, costs more than Toyota Fortuner
इस खबर को शेयर करें

BMW M 1000 RR Price, Features & Specifications: बीएमडब्ल्यू यानी शानदार ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग… फिर वह चाहे बात कारों की हो या फिर मोटरसाइकिलों की. बीएमडब्ल्यू ने परफॉर्मेंस कारों और मोटरसाइकिलों की दुनिया में कई कमाल के मास्टरपीस बनाए हैं. हाल ही में इसने अपनी सुपर बाइक- BMW M 1000 RR की भारत में डिलीवरी शुरू की है. यह कंपनी की सबसे महंगी बाइक है.

इसे स्टैंडर्ड और कम्पटीशन, दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और कम्पटीशन वेरिएंट की कीमत 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इस प्राइस में यह टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी से भी ज्यादा महंगी है. भारत में फॉर्च्यूनर का टॉप मॉडल 51.44 लाख रुपये (एक्स शोरूम) कीमत का है.

इसे बाइक कहें या तूफान!

यह बीएमडब्ल्यू की S 1000 RR पर बेस्ड स्पोर्ट्स बाइक है. हालांकि, इसे काफी अपडेट किया गया है और डिजाइन में भी बदलाव है. BMW M 1000 RR में 999cc इनलाइन, 4-सिलेंडर पावरफुल इंजन है, जो 211 बीएचपी और 113 एनएम जनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स है.

गियरशिफ्टिंग को आसान बनाने के लिए बाइक में बाई डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर भी दिया गया है. परफॉर्मेंस की बात करें तो यह सिर्फ 3.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड हासिल कर सकती है. बाइक की टॉप स्पीड 306 किलोमीटर प्रति घंटा है.

हार्डवेयर और फीचर्स

इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन है. फ्रंट व्हील पर 320 एमएम डुअल डिस्क और रियर में 220 एमएम डिस्क ब्रेक दिया गया है. बाइक में डुअल चैनल एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल, 7 राइड मोड, लॉन्च कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, स्टीयरिंग स्टेब्लाइजर, क्रूज कंट्रोल और हिल स्टार्ट जैसे फीचर्स हैं.