बिहार का अगला भविष्य चिराग पासवान हैं, जीतनराम मांझी ने कर दिया बड़ा ऐलान

Chirag Paswan is the next future of Bihar, Jitan Ram Manjhi made a big announcement
Chirag Paswan is the next future of Bihar, Jitan Ram Manjhi made a big announcement
इस खबर को शेयर करें

गया: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने लोजपा रामविलास के मुखिया चिराग पासवान को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मांझी नें चिराग को बिहार का अगला भविष्य बताते हुए इशारों ही इशारों में सीएम पद का उम्मीदवार बता दिया। इससे सूबे का सियासी पारा गर्मा गया है। गया लोकसभा सीट से एनडीए के प्रत्याशी HAM सुप्रीमो मांझी के समर्थन में चिराग ने शनिवार को जनसभा की। इस रैली में मांझी ने चिराग की जमकर तारीफ की।

लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने गया जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में शुक्रवार को मांझी के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। चाकंद की रैली में मंच पर जीतनराम मांझी भी मौजूद रहे। चिराग के संबोधन से पहले मांझी ने कहा कि बिहार का भविष्य चिराग पासवान हैं। केंद्र में जाकर हम लोग ऐसी परिस्थिति बनाएंगे कि बिहार का अगला भविष्य चिराग पासवान हैं। मांझी ने लोगों से जातीय उन्माद में न आकर बिहार के भविष्य को देखकर लोकसभा चुनाव में वोट करने की अपील की।

जीतनराम मांझी ने चिराग पासवान को इशारों में अगला सीएम कैंडिडेट बता दिया। सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है कि क्या 2025 के विधानसभा चुनाव में नीतीश के बजाय चिराग एनडीए का चेहरा होंगे? मांझी इससे पहले अपने बेटे को भी सीएम कैंडिडेट बता चुके हैं। मांझी ने पिछले साल अपने एक बयान में तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा था कि उनका बेटे संतोष सुमन ज्यादा शिक्षित और योग्य उम्मीदवार हैं। वे सीएम कैंडिडेट को पढ़ा भी सकते हैं।

बता दें कि अभी जीतनराम मांझी, चिराग पासवान, दोनों अभी बीजेपी एवं जेडीयू के साथ एनडीए में रहकर लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। मांझी की पार्टी हम को एक सीट मिली है, जहां से वे खुद चुनावी मैदान में हैं। वहीं, चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामिवलास 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा नीतीश की जेडीयू 16 और बीजेपी 17 एवं उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएम एक सीट से मैदान में हैं।