उत्तराखंड में इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, 30 तारीख तक का अलर्ट जारी

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: में बादलों के मंडराने के साथ बारिश का क्रम जारी है। देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में कई दौर की बौछारें पड़ीं। वहीं, आज बारिश के बाद हुए भूस्‍खलन से बदरीनाथ हाइवे पंचपुलिया और लामबगड़ में बंद हो गया। यात्री हाइवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

चार दिन भारी बारिश के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज से चार दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। खासकर देहरादून और नैनीताल जनपद में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

बादलों और धूप की चलती रही आंख-मिचौनी
मानसून काल में उत्‍तराखंड के कुछ जिलों में वर्षा का क्रम सामान्य है। जबकि, कहीं-कहीं बारिश सामान्य से कम दर्ज की जा रही है। बीते रोज को प्रदेश में बादलों और धूप की आंख-मिचौनी चलती रही। सुबह से लेकर शाम तक तेज बौछारों के कई दौर हुए।

चौक-चौराहों में हुआ जलभराव
देहरादून में राजपुर, मसूरी, जाखन, सहस्रधारा रोड, गढ़ कैंट, कौलागढ़, रायपुर और वसंत विहार क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। इससे कुछ चौक-चौराहों में जलभराव भी हुआ।

छाए रह सकते हैं बादल
उधर, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज से 31 जुलाई तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाये रह सकते हैं। देहरादून, नैनीताल, टिहरी, चंपावत और पौड़ी में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में भी गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

हरिद्वार जिले में छाए रहेंगे बादल, होगी वर्षा
हरिद्वार जिले में 31 जुलाई तक हल्की बरसात की संभावना है। वहीं घने बादल भी छाए रहेंगे। ऐसे में जिलेवासियों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। शहर और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को दिनभर में मौसम का मिजाज कई बार बदला।

सुबह से लेकर शाम तक बादलों की आवाजाही का खेल चलता रहा। तेज धूप खिलने के साथ ही बीच-बीच में बादल भी आते गए।

वहीं कुछ जगहों पर वर्षा भी हुई। वहीं शाम के समय एक बार फिर से काले घने बादल आ गए। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रेकार्ड हुआ।

उधर, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार जिले में 31 जुलाई तक घने बादल छाने के साथ ही वर्षा का भी पूर्वानुमान है।