CM बघेल ने बताया बीजेपी में क्यों शामिल हुए धर्मजीत सिंह, कहा- ‘उन्हें टिकट की गारंटी…’

CM Baghel told why Dharamjit Singh joined BJP, said- 'He is guaranteed a ticket...'
CM Baghel told why Dharamjit Singh joined BJP, said- 'He is guaranteed a ticket...'
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है. कांग्रेस पार्टी के नेता रहे धर्मजीत सिंह ठाकुर (Dharamjit Singh Thakur) रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. पार्टी के नेता और पूर्व सीएम रमन सिंह ने रायपुर में उन्हें सदस्यता दिलाई. इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का धर्मजीत सिंह ठाकुर पर बयान आया है. सीएम ने कहा कि उनको टिकट की गारंटी मिली है इसलिए वो बीजेपी में चले गए.

धर्मजीत सिंह के भाजपा में शामिल होने पर सीएम भूपेश का बयान
चुनाव से पहले जेसीसी-जे के पूर्व विधायक धर्मजीत सिंह के भाजपा में शामिल होने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘उन्हें टिकट की गारंटी मिल गई है, इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ी है. अगर वह बता सकें कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे. उन्हें लगा कि वह चुनाव नहीं जीत सकते, इसलिए उन्होंने छोड़ दिया. सुना है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे.’ बता दें कि, धर्मजीत सिंह के अलावा आईएफएस एस एस डी बड़गैय्या, धर्मेंद्र गिरी गोस्वामी भी बीजेपी में शामिल हुए.

भाजपा अध्यक्ष अरुण साव पर सीएम का तंज
बता दें कि, छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण साव दो दिवसीय दौरे पर सरगुजा संभाग पहुंचे थे. उन्होंने अंबिकापुर के भाजपा कार्यालय में भाजपा के पदाधिकारियों की बैठक ली और प्रेस को संबोधित किया. मीडिया से बात में साव ने नवंबर में अपनी सरकार बनाने का दावा किया है. साव के इस दावे पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल कहते हैं कि, ‘अरुण साव ने सही कहा है क्योंकि रमन सिंह (पूर्व सीएम) ने खुद स्वीकार किया है कि यदि कोई एक साल के लिए ‘कमीशनखोरी’ बंद कर देता है, तो वह 30 साल तक शासन कर सकता है. उन्होंने ‘कमीशनखोरी’ बंद नहीं की और इसलिए सरकार हार गए. जिस सरकार ने 15 साल तक शासन किया, उसने केवल 15 सीटें हासिल की. अरुण साव को पहले खुद से शुरुआत करनी चाहिए, क्योंकि वह ‘कमीशनखोर’ हैं. हमें बुलडोजर चलाने पर भरोसा नहीं है, हमें कानून पर भरोसा है. छत्तीसगढ़ पर शासन कर रहे हैं और हम कार्यवाही में इसका पालन करेंगे. ये लोग नफरत और हिंसा की राजनीति करते हैं.

जोगी कांग्रेस पार्टी से निष्कासित हुए थे धर्मजीत सिंह
जानकारी के लिए बता दें कि, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह को पिछले साल जोगी कांग्रेस ने पार्टी निष्कासित किया था गौरतलब है की 2022 में JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने धर्मजीत सिंह पर पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था. इससे चुनाव में जोगी कांग्रेस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसके अलावा इसी साल मानसून सत्र के अगले दिन बलौदाबाजार से जोगी कांग्रेस के विधायक प्रमोद शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दिया है. उनके भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है.