सीएम चन्नी ने काफिला रोक कर बचाई गड्‌ढ़े में गिरी गाय की जान, लोगों ने की जमकर तारीफ

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) लगातार सामाजिक सरोकार के लिए लगातार सुर्खियों में में हैं. आम लोगों के लिए उन्होंने अपने दरवाजे हमेशा खुले रखने की बात की है. यहां तक कि उन्होंने लोगों की शिकायतें फोन पर भी सुनने का दावा किया किया है. समाजिक सरोकार से जुड़ा ऐसा ही मामला रविवार की आधी रात को सामने आया जब उन्होंने पंजाब के रूपनगर में गड्‌ढ़े में गिरी एक गाय की अपने स्टाफ और अन्य लोगों के साथ मिलकर जान बचाई. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है और उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं.

दरअसल, सीएम चन्नी रविवार आधी रात को चमकौर साहिब (Chamkaur Sahib) में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान गाड़ी में बैठे हुए उनकी नजर एक गाय पर पड़ी जो गड्‌ढ़े में फंसी हुई थी. सीएम चन्नी ने अपनी गाड़ी सहित सारे काफिले को रोक लिया और अपने सुरक्षा कर्मियों के साथ मिलकर गाय को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे.

सीएम चन्नी गाय को निकालने के लिए लोगों को सुझाव देते नजर आए कि गाय के पैर में कैसे रस्सी बांध कर उसे बाहर निकाला जा सकता है. इस दौरान यह भी ख्याल रखा गया कि गाय को किसी भी तरह कोई चोट न पहुंचे. करीब आधा घंटा तक गाय को निकालने के लिए मशक्कत करनी पड़ी. गाय को बाहर निकाला गया, सीएम ने गाय के चरण स्पर्श किए उसके बाद ही उनका काफिला घटना स्थल से रवाना हुआ.

इससे पूर्व घटना स्थल पर कुछ हिमाचल के राजगीर जिन्होंने गाय को बचाने में मदद की, उनसे सीएम चन्नी ने बातचीत की और उनकी सराहना की. कुछ स्थानीय लोग भी गाय को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे थे.