सीएम सुक्खू ने कहा- हिमाचल प्रदेश के अधिकार के लिए हर मंच पर लड़ेंगे लड़ाई

CM Sukhu said- will fight on every platform for the rights of Himachal Pradesh
CM Sukhu said- will fight on every platform for the rights of Himachal Pradesh
इस खबर को शेयर करें

फतेहपुर। हिमाचल प्रदेश को उसका अधिकार दिलवाने के लिए हर मंच पर लड़ाई लड़ी जाएगी। कांग्रेस सरकार ने नशा माफिया, खनन माफिया, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए लड़ाई शुरू की है और इसमें जीत की ओर अग्रसर है। सरकार प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के लिए आई है। ये बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को फतेहपुर हलके में करोड़ों रुपये की योजनाओं का लोकार्पण करने के बाद जनसभा में कही है।

करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण
उन्होंने कहा कि फतेहपुर में 300 कनाल भूमि पर गौवंश के संरक्षण के लिए विश्वस्तरीय गौ अभयारण्य बनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की। जलविद्युत क्षमता को प्रदेश की आर्थिक मजबूती के लिए वरदान करार देते हुए सीएम ने कहा कि यह मुद्दा केंद्र सरकार से उठाया है।

जल विद्युत परियोजनाओं में रॉयल्टी बढ़ाने की मांग
ऋणमुक्त जल विद्युत परियोजनाओं में रॉयल्टी का हिस्सा 30 से 50 प्रतिशत तक बढ़ाने की मांग की है। बकौल सुक्खू, कांगड़ा जिले को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित किया जाएगा और पौंग बांध क्षेत्र को भी इसमें शामिल किया है। पौंग बांध क्षेत्र आगामी चार वर्ष में पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। सीएम ने कहा, पूर्व सरकार की ओर से छोड़े 75000 करोड़ रुपये के कर्ज को कम करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “राज्य सरकार राजस्व के संसाधन बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार द्वारा दुग्ध उत्पादन से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कांगड़ा जिले के ढगवार में 250 करोड़ रुपये की लागत से विश्वस्तरीय दुग्ध संयंत्र विकसित किया जाएगा।”दरअसल, सीएम सु्क्खू कांगड़ा जिले में नौ दिन के दौरे पर थे, बुधवार को उनके दौरे का आखिरी दिन था। इस दिन उन्होंने कई परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।