‘बधाई हो दिल्ली! ताजमहल देखने के लिए अब आगरा जाने की जरूरत नहीं, दिल्ली में ही देख लीजिए केजरीवाल का शीशमहल

'Congratulations Delhi! Now there is no need to go to Agra to see Taj Mahal, see Kejriwal's Sheeshmahal in Delhi itself
'Congratulations Delhi! Now there is no need to go to Agra to see Taj Mahal, see Kejriwal's Sheeshmahal in Delhi itself
इस खबर को शेयर करें

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के रिनोवेशन को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर तंज कसा है। कपिल मिश्रा ने हमला करते हुए एक मीडिया रिपोर्ट का वीडियो ट्वीट किया है। साथ ही उन्होंने लिखा, ‘बधाई दिल्ली अब ताजमहल देखने के लिए आगरा जाने की जरूरत नहीं, दिल्ली में ही देखिए केजरीवाल का शीशमहल।’

बता दें कि जब दिल्ली सहित पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था उस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सरकारी आवास को चमकाने में 45 करोड़ रुपए खर्च किए थे। दस्तावेजों के साथ दावा किया गया है कि लाखों के पर्दे और करोड़ों रुपए के विदेशी टाइल्स बंगले में लगाए गए है। इस मुद्दे पर भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस भी आप की ‘नैतिकता’ पर सवाल उठा रही है। विपक्ष का कहना है कि जो केजरीवाल खुद को आम आदमी कहते थे और सरकारी आवास ना लेने की बात कहते थे वह आज करोड़ों रुपए अपने बंगले पर खर्च कर रहे हैं।

दस्तावेजों के अनुसार यह राशि 9 सितंबर, 2020 से जून, 2022 के बीच 6 किस्तों में खर्च की गई। दस्तावेजों के मुताबिक, कुल खर्च में 11.30 करोड़ रुपये इंटीरियर डिजाइनिंग पर खर्च किए। 6.02 करोड़ रुपए पत्थर और मार्बल पर खर्च किए गए। रिपोर्ट में ऐसा कहा जा रहा है कि मार्बल वियतनाम के हैं। एक करोड़ रुपये इंटीरियर कंसल्टेंसी के लिए दिए गए। 2.58 करोड़ रुपए बिजली फिटिंग पर खर्च हुए तो 2.85 करोड़ रुपए आग बुझाने के इंतजामों पर खर्च हुआ। 1.41 करोड़ रुपए वार्डरोब और एसेसरीज फिटिंग पर और किचन उपकरणों पर 1.1 करोड़ रुपए का खर्च शामिल है।