कांग्रेस ने यूपी की 8 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, अजय राय लड़ सकते हैं पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव- सूत्र

इस खबर को शेयर करें

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार, वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार, बाराबंकी से तनुज पूनिया और झांसी से प्रदीप जैन को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

दानिश अली को भी मिलेगा टिकट
सूत्रों ने बताया कि अमरोहा से बसपा के निलंबित सांसद दानिश अली को टिकट मिलना लगभग तय है। दानिश अली अभी कल ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। शाहजहांपुर से इमरान, बांसगांव से सदल प्रसाद और देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंघवी को टिकट दिया जा सकता है।

अमेठी, रायबरेली के लिए नहीं हुई चर्चा

कांग्रेस ने अभी तक अमेठी, रायबरेली के लिए किसी उम्मीदवार की चर्चा नहीं की है। इन दोनों सीटों के लिए कांग्रेस शुक्रवार को मीटिंग में चर्चा करेगी। बता दें कि सपा के साथ गठबंधन में कांग्रेस को यूपी में 17 सीटें मिली हैं।

82 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है कांग्रेस

बता दें कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 82 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने पहली सूची में 39 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवार घोषित किए थे। पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची में राहुल गांधी का नाम भी शामिल था जो केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह वर्तमान में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी करते हैं। कांग्रेस की पहली सूची में 15 उम्मीदवार सामान्य वर्ग और 24 अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों के थे।

पार्टी की दूसरी सूची में 10 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से जबकि 33 प्रत्याशी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों से थे। देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा।