ब्रेकअप के बाद सनकी बॉयफ्रेंड की ऐसी हरकत! जासूसी करने के लिए किया ऐसा घिनौना काम, जान हो जाएंगे हैरान

Crazy boyfriend's act after breakup! Did such a disgusting act to spy, you will be surprised
Crazy boyfriend's act after breakup! Did such a disgusting act to spy, you will be surprised
इस खबर को शेयर करें

Apple AirTag को लेकर कई खबरें सामने आई है. कहीं इसके जरिए किसी की जान बचाई गई तो कभी इसका इस्तेमाल जासूसी करने के लिए किया गया. बता दें ऐप्पल एयरटैग का इस्तेमाल नजर रखने के लिए किया जाता है. यह काफी छोटा डिवाइस होता है और इसको वॉलेट, बैग या फिर किसी छोटी सी जगह में रखा जा सकता है. एक नई घटना सामने आई है, जहां एक लड़के ने एक्स-गर्लफ्रेंड का पीछा करने के लिए इस डिवाइस का इस्तेमाल किया. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, पूर्व प्रेमी ने लड़की का पीछा करने के लिए एयरटैग का इस्तेमाल किया. उसके बाद महिला ने ऐप्पल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

महिलाओं ने दायर की मुकदमा
रॉयर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल पर दो महिलाओं ने मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमें बताया गया है कि एयरटैग ने स्टॉकिंग जैसी घटना को आसान बना दिया है. इससे किसी को भी ट्रैक बहुत ही आसानी से किया जा सकता है. सैन फ्रांसिस्को फेडरल कोर्ट में पहुंच महिलाओं ने एयरटैग को स्टॉकर प्रूफ बताया और कहा कि ऐप्पल इस पर कंट्रोल नहीं कर पा रहा है.

AirTag को ऐसे किया जाता है इस्तेमाल
AirTag को इस्तेमाल करना काफी आसान है. इसको किसी भी सामान में फिट किया जा सकता है. इसको कीज़, बैकपैक या फिर किसी भी छोटी जगह पर रखा जा सकता है. उसके बाद सामने वाला Find My App की मदद से रडार में होता है. स्टॉक करने वाला किसी भी ऐप्पल डिवाइस से सामने वाले को ट्रैक कर सकता है. इसकी कीमत भी सिर्फ 3490 रुपये है.

AirTag ब्लूटूथ सिग्नल iCloud को भेजता है. Find My App पर जाकर आप मैप पर देख सकते हैं. आपकी प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने के लिए यह पूरी प्रोसेस एनोनेमस और एन्क्रिप्टेड है. रॉयटर्स के अनुसार, मंगलवार को कमेंट पर Apple ने तुरंत प्रतिक्रिया नहीं दी.