बिजनौर में सीएम योगी की सभा में उमड़ी भीड़, देखकर गदगद हुए मुख्यमंत्री

इस खबर को शेयर करें

बिजनौर. स्वाहेड़ी में बन रहा मेडिकल कॉलेज अब महात्मा विदुर के नाम से जाना जाएगा। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की। विदुरकुटी पर प्राच्य विद्या अध्ययन केंद्र बनाने का एलान किया। किसानों को जल्द गन्ना मूल्य बढ़ाने का आश्वासन दिया। करीब 25 मिनट के भाषण में योगी ने किसान, व्यापारी व आम जनता को साधा और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगा।

मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर भाषण शुरू करते ही महात्मा विदुर की धरती को नमन किया। जिलेवासियों को बिजनौर का गौरवशाली इतिहास याद दिलाते हुए कहा कि यह महाराजा दुष्यंत, भरत और महात्मा विदुर की भूमि है। सीएम ने स्वाहेड़ी में बन रहे मेडिकल कॉलेज का नाम महात्मा विदुर के नाम पर रखने की घोषणा की। इसके साथ ही कहा कि विदुरकुटी पर भी प्राच्य विद्या अध्ययन केंद्र पर काम चल रहा है। सीएम योगी ने कहा कि यह किसानों को समर्पित सरकार है। गन्ना मूल्य बढ़ाने के लिए कमेटी बनाई जा चुकी है। शीघ्र ही गन्ना मूल्य बढ़ाने की घोषणा की जाएगी।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार जनता को समर्पित रही है, अब हम जनता से समर्पण मांग रहे हैं। आगामी विधानसभा चुनाव ही प्रदेश का भविष्य तय करेंगे। पिछले चुनाव में हम नगीना में चूक गए थे, इस बार जीत का गणित पक्का करेंगे। सीएम ने जिला पंचायत चुनाव में जिपं अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख भाजपा के बनने पर खुशी जताई।

चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस, अभेद रही सुरक्षा
वहीं सीएम योगी के दौरे को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी रही। सभा स्थल की सुरक्षा को अभेद बनाने के लिए छावनी में तब्दील कर दिया गया। 35 चेकिंग प्वाइंटों पर लोगों की चेकिंग कर अंदर जाने दिया गया। आरआरएफ, पीएसी और भारी पुलिस फोर्स तैनात रही।

स्वाहेड़ी के पास मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास को सीएम योगी का दौरा हुआ। उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया गया। जिसमें हजारों लोगों की भीड़ जुटी। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था का सवाल अहम था। जिसके लिए छह कंपनी पीएसी और तीन कंपनी आरआरएफ तैनात की गई।

इसके अलावा रेंज के जिलों से भी पुलिसबल स्वाहेड़ी में लगाया था। 2100 पुलिसकर्मी तैनात रहे। सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए डीआईजी शलभ माथुर ने भी डेरा डाल लिया था। सात स्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार हुआ। मेडिकल कॉलेज की तरफ जाने वाले रास्तों पर चार जगह चेकिंग प्वाइंट बने।