तुर्किये होटल के मलबे में दबा मिला उत्तराखंड के युवक का शव, हाथ पर गुदे ओम से हुई पहचान

Dead body of Uttarakhand youth found buried under the debris of Turkish hotel
Dead body of Uttarakhand youth found buried under the debris of Turkish hotel
इस खबर को शेयर करें

कोटद्वार। तुर्किये के एक होटल में ठहरे कोटद्वार के युवक विजय कुमार गौड़ का शव मलबे से बरामद हो गया है। भारतीय दूतावास की ओर से युवक की फोटो भेजने के बाद उसके परिजनों ने उसकी शिनाख्त कर दी है। विदेश मंत्रालय की ओर से विजय के शव को कोटद्वार लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जयहरीखाल ब्लॉक के ग्राम दकसुण, हाल निवासी नेगी चौक पदमपुर सुखरो कोटद्वार निवासी विजय कुमार गौड़ (36) पुत्र स्व. रमेश चंद्र गौड़ बेंगलुरू की ऑक्सीप्लांट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में नौकरी करता था। 22 जनवरी को वह कंपनी के काम से तुर्किये गया था। वह तुर्किये के ‘होटल अवसर’ में ठहरा हुआ था। छह फरवरी की सुबह 4:00 बजे आए भूकंप में उसका होटल भी ध्वस्त हो गया था। तब से उसका कुछ पता नहीं चल रहा था। विजय के रिश्तेदार विमल ध्यानी ने बताया कि शनिवार शाम को दूतावास की ओर से विजय के परिजनों को एक व्यक्ति के शव की फोटो भेजी गई।

उसके हाथ पर ओम गुदा होने पर उसकी शिनाख्त हुई। बताया कि खोज के दौरान होटल की दूसरी मंजिल में विजय का सामान मिला और ग्राउंड फ्लोर पर मलबे में दबा हुआ उसका शव बरामद हुआ है। संभवत: भूकंप आने के बाद वह होटल से बाहर भाग रहा था तभी वह ध्वस्त होते होटल के मलबे में दब गया। शनिवार को होटल से विजय का शव इस्तांबुल लाया जाएगा। इसके बाद वहां से दिल्ली और उसके बाद कोटद्वार लाया जाएगा।