यूपी में गड्ढा मुक्त सड़कों की डेडलाइन 30 नवंबर तक बढ़ी, 22 फीसदी काम बाकी

Deadline for pothole free roads in UP extended till November 30, 22% work left
Deadline for pothole free roads in UP extended till November 30, 22% work left
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त (up Roads potholes free) करने की समय सीमा को बढ़ा दिया है। अब सीएम योगी आदित्‍यनाथ (yogi adityanath) की ओर से 30 नवम्बर तक गड्ढा मुक्त किये जाने का आदेश दिया गया है। पहले प्रदेश भर की सड़क के गड्ढों को भरने की अंतिम तारीख 15 नवंबर थी। इस तय समयसीमा तक काम पूरा करने के लिये विभाग के मंत्री से लेकर विभागीय अधिकारी तक जुटे हुए थे, लेकिन यह पूरा नहीं हो सका।

सीएम योगी के आदेश पर प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त किए जाने का अभियान युद्धस्तर पर जारी है। 59,572 किलोमीटर लक्ष्य के सापेक्ष 12 नवंबर तक 46,684 किलोमीटर की मार्ग को गड्ढा मुक्त करा दिया गया है। इस तरह प्रदेश की करीब 78 फीसदी सड़क गड्ढा मुक्त का काम पूरा कर लिया गया है। वहीं 4596 किलोमीटर की सड़कों का नवीनीकरण का कार्य किया गया है तो वहीं प्रदेश की 6142 किलोमीटर की लंबाई के विशेष मरम्मत कार्य पूरे किये गए हैं।

प्रदेश भर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए सीएम योगी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बीते महीने बैठक की थी। इस मीटिंग में सीएम योगी ने यूपी को गड्ढा मुक्त बनाने का निर्देश देते हुए 15 नवंबर तक की तिथि निर्धारित की गई थी। बैठक में सीएम ने कहा था कि शहर से लेकर गांव तक सभी प्रदेशवासियों का हक है कि उन्हें बेहतर कनेक्टिविटी मिले। यूपी की सड़कों को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी सरकार की है। सीएम योगी के इस ऐलान के बाद विभागीय अधिकारी युद्ध स्तर पर जुटे हुए थे। वहीं इसके चलते अपरिहार्य स्थिति के अलावा कर्मचारियों किसी को भी अवकाश देने पर रोक लगा दी गई थी।