उत्तराखंड में बड़ा हादसा, स्कूल बस पलटने से 2 की मौत, कई स्टूडेंट्स घायल

Big accident in Uttarakhand, 2 killed, many students injured due to overturning of school bus
Big accident in Uttarakhand, 2 killed, many students injured due to overturning of school bus
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड के सितारगंज में एक स्कूल बस पलट गई है. इस हादसे में एक टीचर और एक स्टूडेंट की मौत हो गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं. जिस समय ये हादसा हुआ बस में 51 बच्चे सवार थे और सात स्कूल स्टाफ कर्मी भी मौजूद थे. किस वजह से ये बस पलटी है, अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

1 टीचर और 1 छात्र की मौत, घायलों का उपचार जारी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर ट्वीट कर कहा है कि नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है. हादसे में 2 लोगों के निधन एवं कई छात्राओं के घायल होने की अत्यंत पीड़ादायक सूचना मिली है. प्रशासन द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है.

स्थानीय लोगों ने की सबसे पहले मदद
इस हादसे में कई छात्राओं के घायल होने की खबर है, लेकिन कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है. एक टीचर और एक छात्र की मौत की पुष्टि भी कर दी गई है. अभी के लिए सिर्फ घायल छात्राओं को बचाने पर जोर दिया जा रहा है. मौके से सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. चोट गंभीर है या नहीं, स्पष्ट नहीं. बताया जा रहा है कि हादसे के तुरंत बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल था और सबसे पहले मदद करने के लिए स्थानीय लोग आए थे. उनके द्वारा ही लहूलुहान बच्चों को बस से बाहर निकाला गया था और फिर अस्पताल पहुंचाया गया.

चिल्ड्रन्स डे पर पिकनिक मनाने गए थे छात्र
बताया जा रहा है कि चिल्ड्रन्स डे के मौके पर नानकमत्ता गुरुद्वारा घुमाने के लिए स्कूल छात्रों ले जाया गया था. लेकिन सितारंगज में बस अचानक से पलट गई और ये बड़ा हादसा हुआ. बस में 51 बच्चे सवार थे और सात स्कूल स्टाफ कर्मी भी मौजूद थे. मौके पर डीएम सहित पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए.