हिमाचल में कोरोना मामलों में आई कमी, देखिए ताजा आंकड़े

Decrease in corona cases in Himachal, see latest figures
Decrease in corona cases in Himachal, see latest figures
इस खबर को शेयर करें

शिमला। Himachal Coronavirus Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। हालांकि 24 घंटे की रिपोर्ट की बात करें तो सक्रिय मामलों में कमी आई है। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले अब कम होकर 1562 रह गए हैं। हिमाचल में अभी तक 3634 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच के लिए 3600 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें से 39 की रिपोर्ट आनी बाकी है। 93 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। राहत की बात यह है कि 140 मरीज इस महामारी को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

जिला कांगड़ा स्थित टांडा अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। चंबा के चुवाड़ी का निवासी 73 वर्षीय उक्त बुजुर्ग को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद टांडा अस्पताल रेफर किया गया था, जहां रविवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

ऊना जिले में कोरोना ने चार नए मामले, 12 स्वस्थ
ऊना। जिला ऊना में रविवार को हुए आरटीपीसीआर टेस्ट में महज चार नए कोरोना संक्रमित आए हैैं। राहत की बात है कि 12 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैैं। जिले में अब सक्रिय मामले घटकर 89 रह गए हैैं। जबकि 56 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विभिन्न जगहों पर 398 लोगों के सैंपल लिए गए है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने जिला के लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों की कड़ाई से पालना करें। घर से निकलते समय मास्क जरूर पहने। समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ ही शारीरिक दूरी भी जरूर रखें। डा. शर्मा ने कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए सबसे महत्वपूर्ण हथियार है। किसी भी तरह से तबीयत खराब होने पर समीप के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट करवाना चाहिए।