“नियत में खोट और गरीब पर चोट”, पीएम मोदी ने जनता को किया सतर्क, बोले- ‘फर्जी गारंटी’ से सावधान

इस खबर को शेयर करें

शहडोल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के शहडोल में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन एवं 3.5 करोड़ पीवीसी आयुष्मान वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षियों पार्टियों पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री ने आम जनता को संबोधित करते हुए उन्हें सतर्क रहने की सलाह दी और कहा कि परिवार केंद्रित पार्टियों की फर्जी गारंटी से सावधान रहें।

उन्होंने कहा कि आपको उन लोगों से सावधान रहना होगा जो झूठी गारंटी देते हैं। कांग्रेस की चुनावी गारंटी से एक ही अनुमान लगाया जा सकता है – ‘नीयत में खोट और गरीब पर चोट’

केंद्र की पिछली सरकारों पर गरीबों और वंचित वर्गों के प्रति उदासीन होने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”पिछली सरकारें पिछले 70 वर्षों में मुश्किल से भोजन कर पाती थीं। लेकिन वर्तमान सरकार ने गरीब कल्याण योजना के माध्यम से 80 करोड़ परिवारों को मुफ्त खाद्यान्न की गारंटी देकर स्थिति को प्रभावी ढंग से बदल दिया है।

विपक्षी दलों द्वारा अपने शासन वाले राज्यों में मुफ्त बिजली की गारंटी पर, पीएम मोदी ने कहा कि इसका मतलब है कि बिजली दरें बढ़ाई जाएंगी। जहां आप शासित दिल्ली सरकार उपभोक्ताओं को एक निश्चित सीमा तक मुफ्त बिजली प्रदान करती है, वहीं कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ‘गृह ज्योति’ योजना शुरू करने के लिए तैयार है, जो बिजली उपभोक्ताओं को समान लाभ का वादा करती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आम आदमी पार्टी की महिलाओं के लिए फ्री बस से की योजना पर हमला बोलते हुए कहा कि जब कोई सरकार सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा की पेशकश करती है, तो इसका मतलब है कि परिवहन प्रणाली अब आत्मनिर्भर नहीं है और विनाश की राह पर है।

उन्होंने कहा कि जब उच्च पेंशन के वादे किए जाते हैं, तो इसका मतलब है कि सरकारी कर्मचारियों का वेतन कम हो जाएगा और देरी से मिला करेगा।