अकेले देखने की गलती न करें ये 5 हॉरर वेब सीरीज, डर के मारे कांप जाएगी आपकी रूह

इस खबर को शेयर करें

Top 5 horror Web Series: भारत समेत पूरी दुनिया में डरावनी और भयानक भूतिया फिल्में (Horror Films) देखने का शौक है, जिन्हें आम भाषा में हॉरर मूवी कहा जाता है. सालों से बॉलीवुड (Bollywood) की तुलना हॉलीवुड हॉरर फिल्मों (Hollywood Horror Movie) से होती रही हैं, और लोगों का मानना है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री हमेशा उन्हें निराश करती हैं. हालांकि अब ऐसा नहीं रहा, ओटीटी के बढ़ते क्रेज के बीच अब हिंदी में भी कई ऐसी डरावनी वेब सीरीज (Horror Web Series) हैं जिन्हें अकेले देखने की हिम्मत हर कोई नहीं कर सकता. आज हम आपको ऐसी ही कुछ खतरनाक और रूह कंपा देने वाली हॉरर वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं.
1. चायपत्ति
नाम से भले ही सामान्य वेब सीरीज सी लगने वाली ये फिल्म आपको डराने के लिए काफी है. सुधांशु राय के निर्देशन में बनी चायपत्ति एक शॉर्ट मूवी है, जिसे आईएमडीबी पर 9.6 की रेटिंग मिली हुई है. चायपत्ति में प्रियंका सरकार, अभिषेक सोनपालिया, सुधांशु राय ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का खूब प्यार पाया. इस फिल्म में तीन दोस्त मिलकर किताब के जरिए भूत को बुलाते है और फिर जो होता है. उसे देखने के बाद आपकी रातों की नींद उड़ जाएगी. आप इस फिल्म को एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं.

2. टाइपराइटर
नेटफ्लिक्स पर कई एपिसोड के साथ रिलीज हुई वेब सीरीज टाइपराइटर को देखने के लिए लोहे का जिगरा चाहिए. वेब सीरीज की कहानी, सीन, सस्पेंस और डार्कनेस इसे और भी भयानक बनाती है. अगर आप भी डरने के शौकीन हैं तो ‘टाइपराइटर’ आपके लिए बिल्कुल सही है. इसकी कहानी एक परिवार पर आधारित है जो अपनी छुट्टियां बिताने गोवा के विरान जगह पर बनी हवेली ‘बारदेज विला’ में जाता है. वहां के अपना एक भूतिया इतिहास है.

3. परछाई
ओटीटी प्लेटफार्म जी5 पर उपलब्ध वेब सीरीज ‘परछाई’ को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस हॉरर वेब सीरीज में आपको 12 अलग-अलग कहानियां देखने को मिलेंगी जो आपके रोंगटे खड़े कर देगा. अगर असली डर का सामना करना चाहते हैं तो इस वेब सीरीज को जरूर देखना चाहिए.

4. भ्रम
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन स्टारर हॉरर वेब सीरीज ‘भ्रम’ किसी भी हॉलीवुड की डरावनी फिल्मों को टक्कर दे सकती है. लीड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन के साथ घटने वाली अनहोनी को देख और महसूस कर आप भी डरे हुए महसूस करेंगे. इतना ही नहीं वेब सीरीज को अकेले देखने पर आपकी रातों की नींद भी उड़ सकती है. ‘भ्रम’ को आप जी5 पर देख सकते हैं.

5. घोस्ट स्टोरीज
इस लिस्ट की सबसे चर्चित शॉर्ट हॉरर फिल्मों की वेब सीरी ‘घोस्ट स्टोरीज’ को हम कैसे भूल सकते हैं. अलग-अलग कहानियों की इस श्रृंखला में आपको डर का अलग-अलग लेवल देखने को मिलेगा. मशहूर ‘लस्ट स्टोरीज’ के निर्माताओं द्वारा बनाई गई ‘घोस्ट स्टोरीज’ में कई डरावनी कहानियां देखने को मिलेंगी. हर एपिसोड को अलग-अलग निर्देशकों ने डायरेक्ट किया है.