गलती से भी दूसरों की ये चीजें न करें इस्‍तेमाल, तुरंत शुरू हो जाता है बुरा वक्‍त!

इस खबर को शेयर करें

Important Vastu Tips in Hindi: कुछ लोगों में संतुष्टि का भाव नहीं होता है. वे लोग हमेशा दूसरों की चीजें देखकर ललचाते रहते हैं और अक्‍सर उनकी चीजें मांग कर पहन भी लेते हैं. हालांकि किसी खास स्थिति में ऐसा करना ठीक है लेकिन हर वक्‍त दूसरों की चीजें इस्‍तेमाल करना जीवन में मुसीबतों का अंबार लगा देता है. दूसरों की चीजें उपयोग करने से उनकी नकारात्‍मक ऊर्जा भी साथ आती है कई तरह से नुकसान पहुंचाती है. वास्‍तु शास्‍त्र में दूसरों से मांगी हुई कुछ चीजों का उपयोग करने की मनाही की गई है.

कपड़े
वास्तु शास्‍त्र के अनुसार कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति के कपड़े नहीं पहनना चाहिए. इससे उस व्‍यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा आप में आ जाती है जो कई तरह से नुकसान पहुंचाती है. इसके अलावा सेहत के लिहाज से भी ऐसा करना ठीक नहीं है. दूसरों के कपड़े पहनने से खुजली जैसी स्किन प्राब्‍लम्‍स हो सकती हैं.

घड़ी
घड़ी का संबंध केवल समय से नहीं बल्कि आपके जीवन के अच्‍छे-बुरे वक्‍त से भी होता है. कभी भी दूसरे की घड़ी मांगकर न पहनें, वरना आपका बुरा वक्‍त शुरू हो जाएगा.

जूते-चप्पल
जूते-चप्‍पल का संबंध शनि से माना गया है. दूसरों के जूते-चप्‍पल पहनने से उसके शनि दोष का असर आपके जीवन पर पड़ने लगता है इसलिए कभी भी दूसरों के फुटवेयर का इस्‍तेमाल न करें.

गहने
गहने सौभाग्‍य की निशानी माने जाते हैं. अपने गहने ना तो किसी को पहनने के लिए देने चाहिए और ना ही किसी के गहने इस्‍तेमाल करने चाहिए. वरना इसका नकारात्‍मक असर सेहत, आर्थिक स्थिति आदि पर पड़ता है.

पेन
वास्तु शास्‍त्र में किसी का पेन लेने की भी मनाही की गई है. ऐसा करना करियर-व्‍यापार और आर्थिक स्थिति पर नकारात्‍मक असर डालता है. (सभी फोटो: सांकेतिक)

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )