हिमाचल में कुत्ते का आतंक, 28 लोगों को काटा, मचा हड़कंप

Dog terror in Himachal, bitten 28 people, created panic
Dog terror in Himachal, bitten 28 people, created panic
इस खबर को शेयर करें

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर जिले में एक आवारा कुत्ते ने आंतक मचाया है. जिले घुमारवीं शहर में एक कुत्ते ने 28 लोगों को काट लिया. सभी घायलों का घुमारवीं अस्पताल में उपचार जारी है. घायलों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. घटना के बाद से शहर में खौफ का आलम है. जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर एक भूरे रंग के कुत्ते ने लोगों को काटना शुरू कर दिया. इस दौरान शहर के गांधी चौक और एसबीआई बैंक के सामने और अन्य स्थानों पर कुत्ते ने एक के बाद एक, 28 लोगों को निशाना बनाया. कुत्ते के आतंक से पूरे बाजार में हड़कंप मच गया. सभी घायलों को नागरिक अस्पताल घुमारवीं में प्राथमिक इलाज के दौरान वैक्सीन लगाई गई.

उपखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष शर्मा ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि कुत्ते के हमले में घायल लोगों को स्वास्थ्य विभाग निशुल्क वैक्सीन और दवाइयां प्रदान कर रहा है. बता दें कि इससे पहले भी घुमारवीं और आसपास के क्षेत्र में लावारिस कुत्ते लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. उधर, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कुछ दिनों से कुत्ते के काटने की घटनाएं लगातार बढ़ गई हैं. आए दिन लोग रेबीज की वैक्सीन के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं. लावारिस कुत्तों के हमले से लोग अपने बच्चों को अकेले घर से बाहर निकलना किसी बड़े खतरे से कम नहीं है.

विभाग की टीम ने कुत्ते को पकड़ा

उधर, मामले की सूचना मिलने के बाद पशुपालन विभाग की टीम ने कुत्ते को काबू कर लिया है. नगर परिषद घुमारवीं की अध्यक्ष रीता सहगल ने बताया कि नगर परिषद के कर्मचारियों ने पशुपालन विभाग की टीम का से सहयोग कर कुत्ते पर काबू पा लिया है. रीता सहगल ने प्रशासन से मांग की है कि समय रहते इन लावारिस कुत्तों पर काबू पाया जाए. घायल युवक के पिता ने बताया कि उनका बेटा काम से लौटा था तो उसने अपनी स्कूटी जैसे ही खड़ी की, कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया. अब उसका इलाज चल रहा है.