सपनों का होता है किस्मत कनेक्शन! नींद में दिखे कुछ ऐसा तो हो सकती है बल्ले-बल्ले

Dreams have a destiny connection! Something like this can happen if you see it in your sleep.
Dreams have a destiny connection! Something like this can happen if you see it in your sleep.
इस खबर को शेयर करें

Dreams Astrology: आपको ये तो पता ही होगा की सनातन धर्म में सपनों का किस्मत से कनेक्शन (Dream Luck Connection) होता है. आइये आज जानें कुछ ऐसे सपनों के बारे में जिनसे किस्मत के बल्ले-बल्ले होने के संकेत मिलते हैं.

सपनों का किस्मत कनेक्शन | Kismat Connection
निश्चित रूप से सपने तो आप देखते होंगे. कई बार ये अच्छे को कई बार ये बुरे भी होते हैं. लेकिन, क्या आपको पता है कि इनका आपकी किस्मत और सेहत से भी इसका कनेक्शन होता है. आज हम इसी के बारे प्रचलित मान्यताओं को जानेंगे.

सपनों का अर्थ
स्वप्न शास्त्र की मानें तो हर सपने का अर्थ होता है. चाहे वो बुरा हो या अच्छा. सपने कई बार हमारे भूतकाल के आधार पर होते हैं तो कई बार ये जीवन में होने वाली किसी शुभ या अशुभ घटना का संकेत होते हैं. आइये जानें कुछ सपने जो आपकी किस्मत को चमकाने का संकेत देते हैं.

खरबूज या तरबूज दिखना
अगर सपने में खरबूज या तरबूज दिखाई दे है तो समझ लें कि आपके पास धन आ सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ये बेहद शुभ होता है. इससे जीवन की तंगी दूर होने के संकेत मिलते हैं.

भगवान के दर्शन
सपने में देवी देवता या भगवान के दर्शन स्वप्न शास्त्र के अनुसार काफी शुभ होते हैं. ऐसा सपना आपको सफलता और खुशहाली का संकेत दे रहा होता है. मानकर चलिए की इससे जीवन खुश होने वाला है.

बुजुर्ग महिला
सपने में बुजुर्ग महिला बेहद शुभ होती है. स्वप्न शास्त्र बुजुर्ग महिला का दिखान मान सम्मान और धन की वृद्धि की ओर इशारा करता है. ये भी कहा जा सकता है की जल्द धन मिलने वाला है.

बादल
सपने में बादलों का दिखना शुभ होता है. यह बताता है कि जल्द ही आपको लाभ लाभ होने वाला है. ऐसा सपने दिखे तो व्यक्ति को निवेश या कारोबार में बढ़त मिल सकती है.

दूध पीना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को दूध पीते देखना बेहद शुभ है. ऐसे सपने खुशहाली के प्रतीक होते हैं. इससे व्यक्ति को शांति मिलने के आसार होते हैं.

सपने में रोना
सपने में खुद को रोते देखना भी शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो ऐसे व्यक्ति को सुख और धन की प्राप्ति होती है. यह सपना जल्द ही कोई अच्छा समाचार की ओर संकेत है.