मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Possibility of rain in many districts of Madhya Pradesh and Chhattisgarh, Meteorological Department issued alert
Possibility of rain in many districts of Madhya Pradesh and Chhattisgarh, Meteorological Department issued alert
इस खबर को शेयर करें

MP Weather Alert Today: मध्यप्रदेश का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक एमपी के कई जिलों में बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की भी संभावना है. वहीं बारिश के साथ ओले किसानों की मुसीबत बढ़ा सकता है.

बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने 26 और 27 फरवरी को प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. रीवा संभाग के जिलों और पन्ना में बारिश के संभावना है. सिंगरौली, सीधी, रीवा और मऊगंज में गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी हुआ है.
मौसम विभाग की माने तो दो दिनों तक पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होगी और बारिश के साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है. विभाग ने 26 और 27 को ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है.

खंडवा में पारा हाई
वहीं मध्यप्रदेश में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस खंडवा में और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया है.

एक्टिव होगा वेदर सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाली 24 फरवरी से प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस वेदर सिस्टम एक्टिव होगा. जिसकी वजह से 26 फरवरी के आस- पास प्रदेश के सभी जिलों में रुक- रुक कर बारिश का सिलसिला देखा जाएगा. बता दें कि इस समय दक्षिण – पूर्वी एमपी से लेकर तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी है, जो विदर्भ और तेलंगाना से होकर जा रही है, जिसकी वजह से तेज हवाएं चल रही है और मौसम में बदलाव देखा जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार
वहीं बात अगर छत्तीसगढ़ की करे तो वहां भी मौसम करवट लेने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है. 24 से 26 फरवरी तक प्रदेश के कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई जा रही है.