इस कॉफी को पीने से हो जाएगी ‘पतली कमरिया’, श्रद्धा कपूर सा खूबसूरत लगेगा फिगर

Drinking this coffee will make you thin, figure will look beautiful like Shraddha Kapoor
Drinking this coffee will make you thin, figure will look beautiful like Shraddha Kapoor
इस खबर को शेयर करें

Green Coffee Benefits: कॉफी पीने से नींद गायब हो जाएगी ये तो सुना होगा, लेकिन ये आपने शायद ही सुना हो कि कॉफी पीने से फैट भी गायब हो सकता है. जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा, ग्रीन कॉफी पीने से वजन कम होता है. ग्रीन कॉफी में मौजूद न्यूट्रिएंट्स वजन कम करने में मदद करते हैं. ग्रीन कॉफी में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो वजन कम करने में मदद करते हैं.

क्या है ग्रीन कॉफी
ग्रीन कॉफी साधारण कॉफी के ही बीन्स होते हैं. साधारण कॉफी को भूनकर ब्राउन किया जाता है, लेकिन अगर कॉफी को बिना भून इसका पाउडर बनाया जाए तो ये ग्रीन होती है. इसमें कई न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं जो सेहत को फायदा पहुंचाते हैं.

कैसे बनाते हैं ग्रीन कॉफी
ग्रीन कॉफी के दानों को रात में पानी में भिगोकर रख दें.फिर सुबह इसे उबाल लें. अगर पाउडर बना हो तो इसे बिना भिगोए ही पानी में मिला सकते हैं. कुछ ही देर में ग्रीन कॉफी बनकर तैयार है.

वजन कम करे
ग्रीन कॉफी विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर होती है. इसमें एंटी ऑक्सीडेंट्स भी अच्छी मात्रा में मौजूद होते हैं जो वजन कम करने में मदद करते हैं. ग्रीन कॉफी मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाती है जिससे कैलौरी बर्न करने में मदद मिलती है. नॉर्मल कॉफी के बजाय सुबह शाम ग्रीन कॉफी पीकर आसानी से वजन कम कर सकते हैं.

इन बीमारियों में भी है फायदेमंद
ग्रीन कॉफी में मौजूद न्यूट्रिएंट्स सेहत के लिए फायदेमंद हैं. ये डायबिटीज (Diabetes), कैंसर (cancer) और हार्ट प्रॉब्लम्स (Heart Problems) को शरीर से दूर रखने का काम करती है. ग्रीन कॉफी पीने से ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है.

ग्रीन कॉफी के नुकसान
हर चीज के दो पहलू होते हैं. ग्रीन कॉफी पीने से भी सेहत को नुकसान हो सकते हैं. अगर ज्यादा दिन तक ग्रीन कॉफी को पिएं तो शुगर का लेवल बहुत कम हो सकता है. ग्रीन कॉफी पीने से लूज मोशन और हड्डियां कमजोर होने का खतरा भी रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)