कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफे के आगे झुके एलन मस्क, पहले दिया था अल्टीमेटम, अब कर रहे अपील

Elon Musk bowed down to mass resignation of employees, had given ultimatum earlier, now appealing
Elon Musk bowed down to mass resignation of employees, had given ultimatum earlier, now appealing
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. Twitter में काम को लेकर एलन मस्क के रवैये से नाराज आकर अब सैंकड़ों कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने की खबर सामने आई है. ट्विटर 2.0 के निर्माण के लिए बोझिल कार्य संस्कृति और लंबे समय तक काम करने की मांग से ये एम्पलाइज नाराज थे. इस बारे में एलन मस्क की ओर से आधी रात को भेजे ईमेल के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने कथित तौर पर इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, खबर है कि इन सामूहिक इस्तीफों के बाद एलन मस्क के तेवर में नरमी आई है और वे नाराज कर्मचारियों से वापस काम पर आने की अपील कर रहे हैं.

इन कर्मचारियों ने सामूहिक इस्तीफा ऐसे समय में दिया है जब एलन मस्क पहले से ही कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी और अन्य बदलावों को लेकर आलोचना का सामना कर रहे हैं. 44 अरब डॉलर की डील में ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क सीनियर मैनेजमेंट समेत 3,700 पूर्व कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुके हैं.

रात में भेजे ईमेल में दिया था एक दिन का अल्टीमेटम
दरअसल बुधवार को एलन मस्क ने कंपनी के कर्मचारियों को देर रात एक ईमेल भेजा था. जिसमें बताया गया कि अगर वे कंपनी में काम करना चाहते हैं तो उन्हें तेजी के साथ कई घंटों तक काम करना होगा. जो लोग ट्विटर पर बने रहना चाहते हैं, उनके पास निर्णय लेने के लिए एक दिन (गुरुवार शाम 5 बजे) का समय था, अन्यथा उन्हें तीन महीने सैलरी मिलेगी और नौकरी से निकाल दिया जाएगा.

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क से मिले इस अल्टीमेटम की समय सीमा समाप्त होने के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने स्लैक पर विदाई संदेश पोस्ट करना शुरू कर दिया. कई लोगों ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपने इस्तीफे का ऐलान भी किया.

अब कर्मचारियों को वापस बुला रहे हैं एलन मस्क
एलन मस्क के इस फरमान से कंपनी में कर्मचारियों के बीच अफरा-तफरी मची हुई है. हालांकि, बताया जा रहा है कि कर्मचारियों के इस्तीफे सामने आने के बाद एलन मस्क के तेवर में नरमी आई है.

इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि मस्क ने उन कर्मचारियों को वापस बुलाने की कोशिश शुरू कर दी है जिन्हें छंटनी में निकाला गया था या खुद ट्विटर छोड़कर चले गए थे.