सांपों के स्मगलिंग केस में बुरे फंसे एल्विश! कोर्ट ने मांगी ATR, अब क्या होगा?

Elvish trapped in snake smuggling case! Court asked for ATR, what will happen now?
Elvish trapped in snake smuggling case! Court asked for ATR, what will happen now?
इस खबर को शेयर करें

Elvish Yadav Rave Party Case: फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. गुरुग्राम कोर्ट ने गुरुग्राम पुलिस को ATR यानी एक्शन टेकन रिपोर्ट देने को कहा है. मेनका गांधी की NGO PFA की तरफ से गुरुग्राम पुलिस से एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के वीडियो में सांपों के इस्तेमाल को लेकर केस दर्ज कर जांच करने की अपील की थी. लेकिन जब पुलिस ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की तो एनजीओ ने कोर्ट में याचिका दायर कर केस दर्ज करवाने की अपील की. जिसके बाद गुरुग्राम कोर्ट ने गुरुग्राम पुलिस को 2 दिसंबर तक एक्शन टेकन रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है..

कौन हैं एल्विश यादव?
बता दें कि एल्विश यादव हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं. वो गुरुग्राम में अपने परिवार के साथ रहते हैं. जहां उनका एक आलीशन घर है. एल्विश ने अपने घर से अलग एक फ्लैट भी लिया हुआ है, जिसमें वो अपने दोस्तों के साथ वीडियोज बनाते हैं. एल्विश बीकॉम के स्टूडेंट थे और उनके घर वाले चाहते थे कि वो सरकारी नौकरी करें. लेकिन एल्विश यादव को यूट्यूब का खुमार चढ़ा और उन्होंने 2016 में अपना चैनल बनाया था.

अब तक कितने सांप हुए बरामद?
पुलिस के मुताबिक, अब तक टोटल 11 सांप बरामद किए जा चुके हैं. इस केस में एल्विश यादव से दोबारा पूछताछ को लेकर सोमवार को टॉप अफसरों ने मीटिंग की. आने वाले दिनों में सिंगर फाजिलपुरिया को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. नोएडा पुलिस फाजिलपुरिया को नोटिस जारी कर सकती है.

क्या है सांपों वाला कनेक्शन?
फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि रेव पार्टी केस में दो कोबरा बरामद हुए थे. इन दोनों कोबरा को सूरजपुर के जंगल में छोड़ दिया गया है. सांपों का जहर पहले ही निकाला जा चुका था. मेडिकल टेस्ट में दोनों सांप हेल्दी पाए गए थे. हालांकि, उनकी विष ग्रंथि गायब थीं. दोनों सांप विषैले नहीं थे.

रेव पार्टी का पूरा मामला क्या है?
बता दें कि एल्विश यादव रेव पार्टी और सांपों की तस्करी मामले में फंसे हैं. एल्विश पर आरोप है कि वह रेव पार्टी ऑर्गेनाइज कराता था और उसमें नशे के लिए सांपों का जहर भी उपलब्ध कराता था. इस मामले में कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. एल्विश यादव से भी पुलिस पूछताछ कर चुकी है.

केस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ी तो इसमें सिंगर फाजिलपुरिया का कनेक्शन भी सामने आया. फाजिलपुरिया के साथ शूट किए गए एक वीडियो में एल्विश भी था. और उसमें सांप दिखाए गए थे. हालांकि, फाजिलपुरिया सांपों की तस्करी से इनकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये सारा इंतजाम प्रोडक्शन यूनिट की तरफ से किया गया है. हालांकि, इस पूरे मामले का सच क्या है? एल्विश यादव और फाजिलपुरिया बेकसूर हैं या नहीं, ये जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा.