इंजीनियर ने किराए के मकान में छिपाए थे एक करोड़ रुपये, नोटों से भरे दो बैग समेत लाखों के गहने मिले

Engineer hid one crore rupees in a rented house, two bags full of notes and jewelry worth lakhs were found
Engineer hid one crore rupees in a rented house, two bags full of notes and jewelry worth lakhs were found
इस खबर को शेयर करें

पटना। कार्यपालक अभियंता संजीत कुमार के आवास से निगरानी ब्यूरो ने लगातार चली छापेमारी में एक करोड़ आठ लाख रुपये बरामद किए हैं। इसके अलावा करीब 27 लाख के सोने-चांदी के जेवर भी बरामद किए गए हैं। शनिवार को इंजीनियर संजीत कुमार को निगरानी की विशेष कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

दो बैग में रखा गया था पैसा
तलाशी के दौरान इंजीनियर के गर्दनीबाग स्थित निजी आवास से करीब 25 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। इसी क्रम में इंजीनियर के किराये के एक आवास का पता भी निगरानी टीम को लगा। ताला तोड़ निगरानी की टीम अंदर दाखिल हुई तो एक अलमारी में दो बैग रखे मिले। जिन्हें खोला गया तो बैग में पांच सौ और दो हजार रुपये के नोट रखे गए थे।

मंगाई गई नोट गिनने की मशीन
करीब पांच से छह घंटे में बैग में भरे नोटों की गिनती हुई। अब तक की गिनती में 1.08 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं। इसके अलावा इंजीनियर के निजी आवास से 27 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर भी मिले है। एक लाकर भी मिला जिसे सील कर दिया गया है। इंजीनियर संजीत कुमार को विशेष अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

ठेकेदार से ले रहे थे दो लाख रुपये की रिश्वत
उल्लेखनीय है कि निगरानी ब्यूरो ने शुक्रवार को गर्दनीबाग से भवन निर्माण विभाग के केंद्रीय प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता संजीत कुमार को आनंद कुमार नामक एक ठीकेदार से कराए गए कार्य का भुगतान करने के एवज में दो लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था। गर्दनीबाग से यह गिरफ्तारी की गई थी। इंजीनियर को गिरफ्तार करने के बाद पहली पूछताछ में निगरानी को घर में बड़ी रकम होने का अंदेशा हुआ।