Sachin Tendulkar ने 49वें जन्मदिन पर जो कहा वो सबको सुनना चाहिए

Everyone should listen to what Sachin Tendulkar said on his 49th birthday
Everyone should listen to what Sachin Tendulkar said on his 49th birthday
इस खबर को शेयर करें

क्रिकेट में सचिन तेंडुलकर की क्या जगह है यह बताने की जरूरत नहीं। मास्टर-ब्लास्टर जब तक 22 गज की पट्टी पर खेलते रहे, सारे रिकॉर्ड इन्हीं के नाम थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले सचिन का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग में भी जमकर बोलता था। मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर चुके तेंडुलकर अब टीम के मेंटॉर हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच के दौरान गुरुवार रात वह डीवाई पाटिल स्टेडियम में मौजूद थे।

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने जब डगआउट में बैठे सचिन से बातचीत शुरू की तो पूरा स्टेडियम उनके नाम से गूंज उठा। आईपीएल के 78 मैच में एक शतक और 13 अर्धशतक के साथ 2334 रन बनाने वाले सचिन अगले रविवार को 49 साल के हो जाएंगे। अपने इस सफर वह कहते हैं, ‘न मैं रन गिनता हूं, न उम्र। मैं 29 साल के अनुभव के साथ 20 साल का महसूस करता हूं।

सचिन ने अपने भाई अजीत का जिक्र किया, जो 12 साल की उम्र से लेकर टेस्ट संन्यास तक उनके साथ थे। 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में जन्में इस दिग्गज बल्लेबाज ने लगातार हारती मुंबई इंडियंस को बदलाव के दौर से गुजरती टीम बताया। साथ ही यह भी कहना नहीं भूले कि इस स्क्वॉड को सपोर्ट की जरूरत है। मोटिवेट करने की जरूरत है।