दहेज में नहीं मिली फॉर्च्यूनर गाड़ी और 21 लाख रुपये, पति ने कर दी पत्नी की हत्या!

Fortuner car and Rs 21 lakh not received as dowry, husband along with his family members murdered his wife!
Fortuner car and Rs 21 lakh not received as dowry, husband along with his family members murdered his wife!
इस खबर को शेयर करें

नोएडा: नोएडा में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी हत्या कर दी है. मृतका के भाई की शिकायत पुलिस ने पति, ससुर, सास, ननद और दो जेठ के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिसके बाद पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि दिल्ली की रहने वाली करिश्मा की शादी 4 दिसंबर 2022 को खेड़ा चौगानपुर निवासी विकास के साथ हुई थी. करिश्मा के भाई दीपक का कहना है कि शादी में गाड़ी के साथ 11 लाख रुपये और सोना समेत अन्य कीमती सामान दहेज में दिया गया था. इसके बावजूद ससुराल वाले खुश नहीं थे. उनकी मांग फॉर्च्यूनर गाड़ी और 21 लाख रुपयों की थी. इस बीच करिश्मा को बेटी हो गई. जिसकी वजह से ससुराल वाले उसे और ज्यादा प्रताड़ित करने लगे. करिश्मा के परिवारवालों ने कई बार गांव में आकर समाज के लोगों को बुलाकर पंचायत की. मामले को सुलझाने का भी प्रयास किया. इसके लिए 10 लाख रुपये करिश्मा के ससुराल वालों को दिए गए, लेकिन उनकी दहेज की मांग पूरी नहीं हुई.

मृतका के भाई ने दर्ज कराई FIR
मृतका के भाई दीपक ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि 29 मार्च को उसने बड़ी बहन को फोन कर बताया कि उसे पति, सास, ससुर, ननद और जेठ ने मिलकर पिटाई की है. इसके बाद जब दीपक और उनके परिवार वाले मौके पर पहुंचे तो पता चला कि ससुराल वालों ने करिश्मा की हत्या कर दी है. शव के पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार दिल्ली स्थित जगतपुर गांव में किया गया.

सके बाद दीपक ने नोएडा के ईकोटेक-3 कोतवाली में करिश्मा के पति विकास, ससुर सोम पाल भाटी, सास राकेश, ननद रिंकी और जेठ सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने दीपक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पति विकास और ससुर सोमपाल भाटी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.