इस सेक्टर के किंग बनने की तैयारी में गौतम अडानी, खरीदी एक और बड़ी कंपनी

Gautam Adani preparing to become the king of this sector, bought another big company
Gautam Adani preparing to become the king of this sector, bought another big company
इस खबर को शेयर करें

Ambuja Cement: गौमत अडानी अपने सीमेंट कारोबार को बढ़ा रहे हैं. वो सीमेंट के सेक्टर में बड़े निवेश की तैयारी कर रहे हैं. अडानी समूह ने वित्त वर्ष 2027-28 तक भारतीय सीमेंट बाजार में लगभग 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य तय किया है. इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए उन्होंने एक और कंपनी का अधिग्रहण किया है. अडानी ग्रुप की अंबुजा सीमेंट्स माई होम समूह के सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट को खरीदने जा रही है. तमिलनाडु के तूतीकोरीन में माई होम समूह की सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट और अंबुजा सीमेंट के बीच इस अधिग्रहण के लिए 413.75 करोड़ रुपए की डील हुई है.

सीमेंट कंपनी खरीदने जा रहे गौतम अडानी

अंबुजा सीमेंट्स तमिलनाडु में माई होम समूह की सीमेंट ‘ग्राइंडिंग’ यूनिट का अधिग्रहण करेगी. ये डील 413.75 करोड़ रुपये में होगी. अंबुजा सीमेंट्स ने सोमवार बयान जारी कर बताया कि माई होम समूह की सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई का अधिग्रहण करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इकाई की क्षमता 1.5 एमटीपीए है.

बयान के अनुसार आंतरिक स्रोतों के जरिए 413.75 करोड़ रुपये के कुल मूल्य पर अधिग्रहण से तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी बाजारों में कंपनी को तटीय पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी. अडानी समूह के सीमेंट कारोबार के सीईओ अजय कपूर ने कहा कि बुनियादी ढांचे और भौगोलिक लाभों के अलावा अंबुजा सीमेंट्स को मौजूदा डीलर नेटवर्क भी मिलेगा. कंपनी वर्तमान कर्मचारियों को बनाए रखेगी जिससे इस बदलाव को सुचारु रूप से अंजाम देने में मदद मिलेगी.