Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमत में फेरबदल, टूटेगा रिकॉर्ड ! चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold Price Today: Change in the price of gold and silver, the record will be broken! Check Latest Rate
Gold Price Today: Change in the price of gold and silver, the record will be broken! Check Latest Rate
इस खबर को शेयर करें

Gold Price Today: वैश्विक बाजार से मिले-जुले संकेतों के बीच आज हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन सोने-चांदी की कीमत में फिर उतार-चढाव दिख रहा है. हालांकि बीते कल यानी 26 जुलाई को सोने की कीमत में मामूली बढ़ोतरी दिखी, लेकिन आज फिर सोना सुस्ती में है. इस समय 51,000 से नीचे ट्रेड कर रहा है. ग्‍लोबल मार्केट में सोने-चांदी की कीमतों पर जारी दबाव का असर भारतीय वायदा बाजार में भी दिख रहा है. आइये जानते हैं लेटेस्ट रेट.

Sunny Deol को लेकर आई बुरी खबर, अस्पताल में…

जानिए क्या है आज सोने-चांदी का रेट?
मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 10 रुपये चढ़कर 50,574 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया, जबकि एमसीएक्‍स पर चांदी का वायदा भाव 155 रुपये टूटकर 54,560 रुपये पर आ गया. इससे पहले सोने में ट्रेडिंग की शुरुआत 50,568 रुपये पर खुलकर हुई थी, जबकि चांदी में ट्रेडिंग की शुरुआत 54,605 रुपये पर खुलकर हुई थी.

Kriti Sanon का जुड़ा Sushant के साथ नाम, रोमांटिक फोटोज ने मचाई खलबली

ग्‍लोबल मार्केट में भी चढ़े दाम
गौरतलब है कि सोने और चांदी के भाव में आज ग्‍लोबल मार्केट में बड़ी गिरावट दिख रही है. अमेरिकी बाजार में सोने का हाजिर भाव 1,714.53 डॉलर प्रति औंस है, जो पिछले बंद भाव से 0.24 फीसदी कम है. इसी तरह, चांदी का हाजिर मूल्‍य 18.58 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया, जो अपने पिछले बंद भाव से 0.55 फीसदी कमजोरी पर ट्रेडिंग कर रही है. मार्च की शुरुआत में ग्‍लोबल मार्केट में सोना 2 हजार और चांदी 27 डॉलर प्रति औंस के आसपास बिक रहे थे.

Dr APJ Abdul Kalam punyatithi: Missile Man of India

आप भी चेक कर सकते हैं रेट
अगर आप भी सोने-चांदी की कीमत जानना चाहते हैं तो घर बैठे आसानी से पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और इसके बाद आपके फोन में मैसेज आ जाएगा. इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं

Anupama के बेटे को शो से रातोंरात निकाला, इस वजह से गुस्सा मेकर्स

Disha Patani और Tiger Shroff का हुआ ब्रेकअप! खत्म किया सालों का रिश्ता

Rohit Sharma ने इस खिलाड़ी को बताया ‘वेला’, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

शादी के बाद भी चल रहा Salman Khan- Katrina Kaif का प्यार, Salman ने…