14,50,000 की सोने की कमर पेटी, 35 साल पुराना लॉकर… महिला पहुंची बैंक, पैरों तले खिसक गई जमीन

Gold waist belt worth Rs 14,50,000, 35 year old locker... Woman reached bank, ground slipped under her feet
Gold waist belt worth Rs 14,50,000, 35 year old locker... Woman reached bank, ground slipped under her feet
इस खबर को शेयर करें

कानपुर: यूपी के कानपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के लॉकर से 20 तोला सोना गायब होने का मामला सामने आया है. लॉकर का एग्रिमेंट रिनुअल कराने के लिए पीड़िता अपनी पुत्री के साथ बैंक गई, तो उसे पता चला कि उसके लॉकर से लगभग 20 तोला सोना गायब है जिसकी कीमत वर्तमान में लगभग 14 लाख 50 हजार तक है. जिसके बाद लॉकर धारक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. यह मामला थाना रूरा क्षेत्र के कस्बा रूरा की एसबीआई बैंक का है.

पीड़ित महिला की उम्र लगभग 60 वर्ष है. उनका नाम माया देवी है. वह कानपुर के रुरा गांव के कारी कलकारी गांव की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि बैंक से लॉकर रिनुअल कराने के लिए बार-बार फोन आ रहा था. जब वह बेटी के साथ बैंक पहुंची और कागजी कार्रवाई के बाद बैंक मैनेजर के साथ जाकर लॉकर खोला तब उन्हें पता चला कि लॉकर से कमर की पेटी गायब है.

35 साल पुराना लॉकर
पीड़ित महिला ने बताया कि यह लॉकर 35 साल पुराना है. इस लॉकर को उनके ससुर मन्नी सिंह गौर चलते थे. इस लॉकर को मेरे ससुर ने अपने बेटे यानि कि मेरे पति शैलेंद्र सिंह के साथ जाइंट कर रखा था. ससुर जी की मौत के बाद मेरे पति शैलेंद्र सिंह ने यह लॉकर मेरे साथ जाइंट कर लिया था. इस लॉकर को मैं और मेरे पति मिलकर चला रहे थे. पीड़ित महिला के अनुसार, साल 2024 में उनके पति की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

लॉकर से गायब कमर की पेटी
उन्होंने आगे बताया कि पति के साथ 2018 में सोने की 4 से 5 चीजें एसबीआई बैंक लॉकर में रखी थी. इनमें से सबसे महंगी सोने की कमर की पेटी थी जिसका वजन 20 तोला था और वर्तमान में उसकी कीमत लगभग 14 लाख तक है. पीड़ित महिला माया देवी बताती है कि कमर की पेटी को एक डिब्बे के अंदर बैंक लॉकर में रखा था, ताज्जुब की बात है कि डिब्बा तो अभी भी बैंक के लॉकर में है लेकिन कमर की पेटी गायब है.