मिल गया जुगाड़! अब बिना DL दिल खोलकर कहीं भी दौड़ाएं कार, पुलिस नहीं काट पाएगी चालान

Got the joke! Now run the car anywhere without DL openly, police will not be able to deduct the challan
Got the joke! Now run the car anywhere without DL openly, police will not be able to deduct the challan
इस खबर को शेयर करें

DL In Digilocker: बिना ड्राइविंग लाइसेंस यानी डीएल के मोटर वाहन चलाना यातायात नियमों का उल्लंघन होता है, जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस चालान काट सकती है. हालांकि, कई बार लोगों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होता तो है लेकिन वह ड्राइव पर निकलते समय उसे अपने साथ लाना भूल जाते हैं. अगर आप ऐसे लोगों ने शामिल हैं, तो आगे बताई जाने वाली जानकारी आपके काम की है.

sunil shetty की बेटी athiya kl rahul संग इस खास जगह लेंगी 7 फेरे

दरअसल, अगर आप आपना ड्राइविंग लाइसेंस अपने साथ नहीं रखते हैं या ड्राइव पर जाते समय उसे घर पर भूल जाते हैं, तो ऐसी स्थिति में पुलिस आपका चालान काट सकती है. क्योंकि, जब आप पुलिस से कहेंगे कि आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस तो है लेकिन आप उसे घर भूल गए हैं, तो पुलिस को लगेगा कि आप चालान से बचने के लिए बहाना बना रहे हैं.

Akshay के पास क्या है जो खान के पास नहीं? Twinkle Khanna ने दिया बेशर्मी भरा जवाब

बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने पर 5 हजार रुपये तक का चालान है. लेकिन, अगर आप चाहते हैं कि आप बिना डीएल की टेंशन के ड्राइवर करें तो उसका एक जुगाड़ है. अगर आपका ड्राइविंग लाइसेंस बना हुआ है और आप ड्राइव करते समय उसे अपने साथ लाना भूल जाते हैं, तो आपको डिजिलॉकर में अपने डीएल की सॉफ्ट कॉपी को अपलोड करके रखना चाहिए. फिर, जब भी पुलिस आपको रोके और ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने के लिए कहे तो आप फोन में ड्राइविंग लाइसेंस दिखा सकते हैं. बता दें कि डिजिलॉकर एक सरकारी ऐप है.

Brahmastra ने बनाया रिकॉर्ड, RRR – Bhool Bhulaiyaa 2 को पछाडा