IND vs SA: Hardik Pandya की जमकर हुई धुलाई, IPL का उतर गया बुखार

Hardik Pandya was heavily washed, IPL fever came down
Hardik Pandya was heavily washed, IPL fever came down
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर 5 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला रहा है। भारतीय टीम ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 211 रन बना दिए। इससे पहले मेहमान टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

हार्दिक पंड्या की कुटाई
आईपीएल 2022 को हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने जीता था। हार्दिक ने कप्तानी के साथ ही बल्लेबाजी और अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 5वें ओवर में हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी दी। उनके सामने थे तीसरे नंबर पर पिच हिटर के रूप में भेजे गए ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius)। पहली गेंद पर उन्होंने तेज बल्ला घुमाया लेकिन गेंद सीधे विकेटकीपर के हाथ में चली गई। दूसरी गेंद लेग स्टंप की तरफ थी और प्रटोरियस ने उसपर छक्का जड़ दिया।

दूसरा छक्का
ओवर की तीसरे गेंद हार्दिक पंड्या ने शॉर्ट डाली और प्रिटोरियस ने उसे मिड-विकेट पर छक्के के लिए भेज दिया। चौथी गेंद पर बल्लेबाज ने एक बार फिर बल्ला घुमाया, लेकिन गेंद बल्ले से नहीं लगी। 5वीं गेंद हार्दिक ने धीमी गति से फेंकी और प्रिटोरियस ने इसे डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री के बाहर भेज दिया। आखिरी गेंद पर हार्दिक ने कोई रन भले ही नहीं दिया लेकिन यह इस मैच की दोनों पारी को मिलाकर पावरप्ले का सबसे महंगा ओवर था।

तीसरा छक्का
भारत की शानदार बल्लेबाजी
इससे पहले ईशान किशन ने 48 गेंद में 76 रन बनाकर भारत को चार विकेट पर 211 रन पर पहुंचा दिया। ईशान ने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के जड़े। श्रेयस अय्यर ने 36 और केएल राहुल के चोटिल होने के कारण पहली बार भारत की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत ने 29 रन बनाये। हार्दिक पंड्या के बल्ले से 12 गेंदों पर 31 रनों की पारी निकली।