IPL 2024 के बीच हार्दिक पांड्या के भाई को किया गया अरेस्ट, सामने आया चौंकाने वाला मामला

Hardik Pandya's brother arrested during IPL 2024, shocking case comes to light
Hardik Pandya's brother arrested during IPL 2024, shocking case comes to light
इस खबर को शेयर करें

Hardik Pandya Stepbrother Arrested: IPL 2024 के बीच में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या को उनके और उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या को बिजनेस में धोखा देने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक 37 वर्षीय वैभव पंड्या ने मुंबई स्थित एक पार्टनरशिप फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपये की हेराफेरी की, जिससे क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या को नुकसान हुआ है.

हार्दिक पांड्या के सौतेले भाई को किया गया अरेस्ट
दरअसल, हार्दिक पांड्या व उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या और सौतेले भाई वैभव पांड्या के बीच पार्टनरशिप में एक पॉलिमर एक फर्म है. हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के पास 40% शेयर हैं. वहीं, वैभव पांड्या के पास बाकी के 20% शेयर हैं. बता दें कि इन तीनों भाइयों ने साल 2021 में पॉलिमर का बिजनेस शुरू किया था. तीनों ने मिलकर पॉलिमर का बिजनेस खड़ा किया था. पार्टनरशिप की शर्तें यह थीं कि हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या प्रत्येक 40% पूंजी लगाएंगे जबकि सौतेले भाई वैभव पांड्या 20 प्रतिशत कैपिटल्स लगाएगा.

सामने आया चौंकाने वाला मामला

शर्त के मुताबिक फर्म को चलाने की पूरी जिम्मेदारी वैभव पांड्या की थी. पॉलिमर बिजनस से मिले मुनाफे को भी उसी अनुपात में बांटा जाना था. लेकिन इसी बीच वैभव पांड्या ने पार्टनरशिप की शर्तों का उल्लंघन करते हुए हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की जानकारी के बिना एक और पॉलिमर फर्म शुरू कर दी. वैभव पांड्या ने पार्टनरशिप की कंपनी वाले मुनाफे का पैसा अपने भाइयों को देने की जगह अलग कंपनी बनाकर उसमें ट्रांसफर कर लिया. हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को इस वजह से 4.3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

1 करोड़ रुपये अपनी अलग फार्म में ट्रांसफर

जानकारी के मुताबिक पार्टनरशिप वाली कंपनी का प्रोफिट 3 करोड़ रुपये तक घट गया. सौतेले भाई ने बिना जानकारी के अपने प्रोफिट को 20% से 33.3% तक बढ़ा दिया. इस वजह से हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को कुल 4.3 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा. सौतेले भाई वैभव पांड्या ने पार्टनरशिप वाली फर्म के खाते से 1 करोड़ रुपये अपनी अलग फार्म में ट्रांसफर कर लिए. अब हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की शिकायत पर उनके सौतेले भाई वैभव पांड्या को गिरफ्तार कर लिया गया है.