हरियाणा: सिस्टम से न्याय की गुहार लगातार रहा धर्मबीर, अब पूरा परिवार हुआ खत्म, एक-एक कर…सभी की मौत

Haryana: Dharambir kept pleading for justice from the system, now the whole family is finished, one by one...everyone died.
Haryana: Dharambir kept pleading for justice from the system, now the whole family is finished, one by one...everyone died.
इस खबर को शेयर करें

भिवानी. हरियाणा के भिवानी में ज़मीनी विवाद में न्याय ना मिलने पर एक पूरा परिवार खत्म हो गया. आत्महत्या से पहले इस परिवार ने एक वीडियो बनाई, जो अब वायरल हो रही है. इस वीडियो में उन्होंने सिस्टम और समाज पर बड़े सवाल खड़े किए हैं. पुलिस ने आनन-फ़ानन में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला भिवानी ज़िला के मित्ताथल गाँव का है. धर्मबीर नामक 48 वर्षीय व्यक्ति ने न्याय ना मिलने पर 5 अप्रैल को भिवानी लघु सचिवालय में अतिरिक्त उपायुक्त (ADC) ऑफिस के बाहर अपनी 40 वर्षीय पत्नी सुशीला, 17 वर्षीय बेटे मोहित व 15 वर्षीय बेटी साक्षी के साथ ज़हर निगल लिया. ज़हर खाने से चारों की हालत गंभीर हो गई और आनन-फ़ानन में चारों को नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

यहां पर हालत गंभीर होने के चलते परिजन एक निजी अस्पताल ले गए थे. लेकिन उपचार के दौरान 5 अप्रैल की देर रात पत्नी सुशीला ने दम तोड़ दिया और 6 अप्रैल की सुबह धर्मबीर की भी मौत हो गई थी. दोनों बच्चों को 6 अप्रैल को हिसार रेफर किया गया था. जहां 6 अप्रैल की देर रात बेटी साक्षी और 7 अप्रैल की सुबह मोहित दम तोड़ दिया. पहले पुलिस इस मामले को हल्के में ले रही थी. वो आनन-फ़ानन में एक्टिव हुई. हालांकि, अब धर्मबीर और उसका पूरा परिवार ख़त्म हो चुका है.

पुलिस कह रही थी कि किसी के बयान नहीं हो पाए. इस बीच आत्महत्या के एक दिन पहले का वीडियो वायरल हो गया. इसे धर्मबीर ने खुद बनाया था. वीडियो में वह बता रहा था कि किस प्रकार गाँव में ज़मीन ना देने और केस करने पर उसके भाई और उनके बच्चों ने उसे और परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. गाँव, पंचायत और पुलिस सुनवाई नहीं कर रही है. गुरुग्राम में कार्यरत सब इंस्पेक्टर (SI) के दबाव में पुलिस उसे न्याय नहीं दे रही है. धर्मबीर मरने से पहले बता रहा कि उसे और उसके परिवार को जान का ख़तरा है और उन्हें न्याय नहीं मिला तो उसका पूरा परिवार आत्महत्या कर लेगा. इसके बाद का एक और वीडियो वायरल है, जिसमें वो पूरे परिवार के साथ ज़हर खा चुका है और फिर पहले वाले लोगों पर ही मजबूर करने का आरोप लगा रहा है.