हरियाणा सरकार का बड़ा एलान, शहीद ब्रिगेडियर लिड्डर के परिवार को देगी 50 लाख

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर के परिवार को 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने को मंजूरी दी है.
वित्तीय सहायता के साथ ही परिवार के एक सदस्य को दी जाएगी नौकरी
एक आधिकारिक बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि इसके अलावा लिड्डर के परिवार के एक आश्रित सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. खट्टर ने कहा, ‘ब्रिगेडियर लिड्डर का आकस्मिक निधन उनके परिवार और राष्ट्र के लिये अपूरणीय क्षति है.’ उन्होंने कहा, ‘सैनिक और अर्धसैनिक बल की अनुग्रह राशि नीति के तहत शहीद के परिवारों के आश्रितों को वित्तीय सहायता के साथ-साथ सरकारी नौकरी देने का भी प्रावधान है.’

हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हो गई थी देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की मौत
दरसल बयान में कहा गया है कि इस नीति के तहत ब्रिगेडियर लिड्डर के परिवार को विशेष वित्तीय सहायता और नौकरी देने की घोषणा की गई है. पंचकूला के रहने वाले लिद्दर उन 14 लोगों में शामिल थे, आपको बता दें कि 8 दिसंबर 2021 को सीडीएस जनरल बिपिन रावत तमिलनाडु के सुलूर एयरबेस में वायुसेना के मी-17वी5 हेलिकॉप्टर से ऊटी के करीब वेलिंगटन में डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. उसी दौरान उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित कुल 14 लोगों सवार थे, पंचकूला के रहने वाले लिड्डर उन 14 लोगों में शामिल थे, जिनकी मौत हो गई थी.