Health Care Tips: आपको भी है पानी कम पीने की आदत? तो हो जाएं सावधान, घेर सकती हैं ये बीमारियां

Health Care Tips: Do you also have the habit of drinking less water? So be careful, these diseases can surround you
Health Care Tips: Do you also have the habit of drinking less water? So be careful, these diseases can surround you
इस खबर को शेयर करें

Dehydration: ये तो आप भी जानते हैं कि पानी हमारी बॉडी के लिए कितना जरूरी है. पानी न पीने के कारण से शरीर में डिहाइड्रेड की समस्या हो जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे शरीर में 60 फीसदी केवल पानी की मात्रा होती है. इसलिए बॉडी को हेल्दी रखने के लिए सही मात्रा में पानी पीना बहुत जरूरी है. बता दें एक इंसान को एक दिन में कम से कम दो लीटर पानी तो जरूर पीना चाहिए. ऐसा करने से आप कई बीमारियों की चपेट में आने से बच सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पानी की कमी से आप किन बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं?

तलाक की खबरों के बीच फिर सुहागन दिखी Sushmita Sen की भाभी Charu Asopa

पानी की कमी से हो सकती हैं ये बीमारियां-

मोटापे की समस्या-
मोटापे के शिकार होने पर आप कई बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. ऐसे में कम पानी पीना मोटापे को बढ़ावा देने जैसे हो सकता है. वहीं कई बार हम ठीक मात्रा में खाते तो हैं लेकिन पानी नहीं पीते हैं जिसके कारण से हमको हर समय भूख लगने जैसा महसूस रहता है. जिसकी वजह से हम ज्यादा खा लेते हैं और मोटापे शिकार होते हैं. इसलिए अगर आपको भी पानी कम पानी पीने की आदत है तो आज ही इस आदत को बदल दें.

तेल लगाए करे पति का इंतजार Hema Malini के सामने रखी थी शादी की शर्त

मुंह से दुर्गध-
पानी की कमी से मुंह में दुर्गंध आने की समस्या भी हो जाती है. कम पानी पीने से मुंह सुखने लगता है जिसकी वजह से मुंह में बैक्टीरिया पैदा हो जाते हैं. इस कारण मुंह से दुर्गंध आने लगती है. ऐसे में मुंह की दुर्गंध से बचने के लिए पानी पी के बीच में ज्यादा गेप न रखें और थोड़ी-थोड़ी देर में पानी पीते रहें.

बच्चे पैदा करने के बाद कैसी है Kareena की सेक्स लाइफ? जवाब से Karan की

चेहरे की समस्या-
अगर आपको पानी कम पीने की आदत है तो आपके चेहरे की चमक खो सकती है. इतना ही नहीं पानी की कमी से चेहरे पर मुंहासे की समस्या बढ़ सकती है. ऐसे में चेहरे की चमक बनाए रखने के लिए सही मात्रा में पानी पीना जरूरी है. बता दें कम पानी से चेहरा थका हुआ भी लगता है.

Rakhi Sawant ने Tanushree Dutta पर लगाया Rape का आरोप, उसने बार-बार

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)