हिमाचल: प्राइवेट बस चालक-परिचालकों की हड़ताल, बसें ना मिलने से लोग परेशान

इस खबर को शेयर करें

हिमाचल: प्राइवेट बस चालक-परिचालकों की हड़ताल, बसें ना मिलने से लोग परेशान

बता दें कि लोगों को उम्मीद थी कि हड़ताल के दौरान ज्यादा सरकारी बसों का संचालन किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शिमला के अलग-अलग इलाकों में बस का इंतजार कर रहे यात्रियों ने बताया कि निजी बसों की हड़ताल की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) को हड़ताल के दिन ज्यादा बसों का संचालन करना चाहिए था, लेकिन बसों का संचालन नाम मात्र का हो रहा है।

लोगों का कहना है कि उनको बसों के इंतजार के लिए घंटों सड़क पर खड़े रहना पड़ रहा है। एचआरटीसी की जो बसें रूट पर आ रही हैं, वह पहले से ही ओवरलोडेड (Overloaded) हैं। ऐसे में सभी को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, निजी बस में सेवाएं दे रहे ड्राइवर-कंडक्टर एचआरटीसी में होने वाली भर्तियों में प्राथमिकता की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा उनके द्वारा ड्राइवर व कंडक्टर को आई-कार्ड, ईएसआई कार्ड और बस अड्डे पर रेस्ट रूम (Rest Room) की सुविधा की मांग की जा रही है। निजी बस में काम करने वाले ड्राइवर-कंडक्टर का आरोप है कि वह कई बार प्रशासन से अपनी मांग रख चुके हैं, लेकिन उन्हें आश्वासन के सिवाय कुछ और नहीं मिल रहा है।