हिमाचल के मनाली में भीषण हादसाः टूटा पुल, देखते ही देखते पानी में बह गए कई लोग

Horrific accident in Himachal's Manali: Broken bridge, many people were washed away in the water on sight
Horrific accident in Himachal's Manali: Broken bridge, many people were washed away in the water on sight
इस खबर को शेयर करें

मनाली। हिमाचल प्रदेश में मनाली के पास सोलंग वैली में पुल टूटने से चार लोग पानी में बह गए. पानी में बहने वालों में एक महिला और तीन बच्चे शामिल हैं. लोगों ने जब देखा तो बचाने की कोशिश की, लेकिन पानी की तेज धार में कोई पता नहीं चल पाया. प्रशासन के साथ ग्रामीण भी स्थानीय स्तर पर महिला और बच्चों की तलाश कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि ये अस्थाई पुल पहले भी तेज बहाव में बह चुका है.

बता दें कि कुल्लू में सोमवार सुबह से हो रही बारिश की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इसके साथ ही नदी नालों में भी पानी उफान पर है. वहीं, कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली के सोलंगनाला में उफान से अस्थाई पुल बह गया है. इस दौरान पुल पार कर रही एक महिला और तीन बच्चे पानी में बह गए. तेज धार की वजह से पूरा पुल पानी में बह गया. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने महिला और बच्चों को बचाने की कोशिश की, लेकिन तेज बहाव में उनका कोई पता नहीं चल पाया.

स्थानीय लोगों ने इस घटना के बारे में मनाली प्रशासन को जानकारी दी. सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम रवाना हो गई है. इसके अलावा ग्रामीणों ने भी अपने स्तर पर नदी किनारे पानी में बहे महिला व बच्चों की तलाश शुरू कर दी है. बता दें कि यहां पर पहले भी दो बार इसी सीजन में नाले पर बना अस्थाई पुल बह गया था.

उद्घाटन के दौरान ही टूटा पुल, पत्नी के साथ नाले में गिरे ‘नेताजी’!
ग्रामीणों के सहयोग से इसे फिर तैयार किया गया, जो अब एक बार फिर से उफान की चपेट में आ गया. इसी नाले पर एक बड़ा पुल भी बनाया जा रहा है, लेकिन उसका कार्य काफी धीमी गति से किया जा रहा है. धीमे कार्य को लेकर पहले भी ग्रामीणों ने प्रशासन के सामने गुस्सा जताया था, लेकिन अभी तक पुल का कार्य पूरा नहीं हो पाया है.