राजस्थान में भीषण हादसा: 8 लोगों की दर्दनाक मौत, तस्वीरें देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

राजस्थान (Rajasthan) में मंगल का दिन फिर अमंगल लेकर आया। सुबह-सुबह तीन अलग-अलग हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई।

Horrific accident in Rajasthan: painful death of 8 people, you will get goosebumps after seeing the pictures
Horrific accident in Rajasthan: painful death of 8 people, you will get goosebumps after seeing the pictures
इस खबर को शेयर करें

जयपुर : राजस्थान (Rajasthan) में मंगल का दिन फिर अमंगल लेकर आया। सुबह-सुबह तीन अलग-अलग हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई। आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। इन हादसों का शिकार हुए वाहनों के पुर्जे-पुर्जे अलग हो गए हैं। घटनास्थल पर भीड़ लगी हुई है। कोटा (Kota) जिले में हुआ हादसा तो इतना खतरनाक था कि चार लोगों के शव बस में ही चिपक गए। इसके अलावा दौसा और हनुमानगढ़ में भी हुए हादसे काफी भयानक हैं। दिल दहला देने वाले हादसे की तस्वीरें…

सोते-सोते आई मौत
कोटा जिले के सिमलिया थाना इलाके में मंगलवार तड़के हादसा हो गया। आगे चल रहे वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में बस सामने से आ रहे ट्रक में जा घुसी। स्लीपर कोच बस में 45 सवारियां थीं, जिनमें से अधिकतर नींद मे थी। मौके पर ही चार सवारियों की मौत हो गई। उनके शव बस में ही चिपक गए।

बस के पार्ट-पार्ट अलग
बस का अगला हिस्सा इस तरह से टूट गया मानो मोम का बना हुआ हो। घायलों को बस से नीचे उतारने के लिए वहां से गुजर रहे वाहना चालकों ने अपने वाहन रोके और उसके बाद जैसे-तैसे घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बाद में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। बस गुजरात से उत्तर प्रदेश की ओर जा रही थी।

खाटूश्याम जा रहे दोस्तों का आखिरी सफर
उधर, दौसा जिले में भी सोमवार देर रात करीब तीन बजे सैंथल क्षेत्र के नजदीक एक डंपर ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया। उनके साथ दो अन्य बाइकों पर चार अन्य युवक भी थे। सभी छह दोस्त सोमवार शाम आगरा से रवाना हुए थे और आज उनको सीकर से पहले खाटूश्याम जी के दर्शन करने थे।

आगरा के रहने वाले थे
सभी दोस्त खाटू श्याम जी पहुंचते इससे पहले मौत ने रास्ता रोक लिया और दो दोस्तों को छीन लिया। दौसा पुलिस ने दोनो युवकों की पहचान आगरा निवासी मंजीत और देवेन्द्र पाल के रुप में की है। उनके परिवार वालों को इसकी सूचना दे दी गई है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

रफ्तार का कहर
दौसा जिले के अलावा हनुमानगढ़ के रावतसर में भी मंगलवार सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसे में दो दोस्तों की मौत हो गई। तड़के करीब चार बजे एक बेकाबू ट्रक आगे चल रही बाइक को रौंद दिया। बाइक पर सवार तीन दोस्तों में से दो की मौत हो गई। एक अन्य को गंगानगर जिले में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है।