टिविटर ट्रेंड हुआ #UninstallHotstar, पब्लिक के गुस्से का शिकार हुई हॉटस्टार की सीरिज The Empire

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: स्ट्रीमिंग दिग्गज डिज़्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) अपनी नई सीरीज़ ‘द एम्पायर’ ‘The Empire’ की रिलीज़ के बाद से नेटिज़न्स के बीच बड़ी मुसीबत में है। कई दर्शकों ने शो में मुगलों के महिमामंडन का विरोध किया है और अन्य ‘राष्ट्रवादियों’ से शो का बहिष्कार करने और हॉटस्टार ऐप को अनइंस्टॉल करने का आह्वान किया है। हैशटैग #UninstallHotstar वर्तमान में ट्विटर पर भारत के शीर्ष 10 रुझानों में से एक के रूप में रैंकिंग कर रहा है।

नेटिज़न्स का मानना ​​​​है कि यह शो बाबर का महिमामंडन कर रहा है, एक शासक जिसे वे एक बर्बर अभिशाप मानते हैं। कई लोगों की राय है कि उन्होंने मुगल साम्राज्य की स्थापना की, जिसने ‘भारत में जीती गई भूमि के हजारों निवासियों को लूटा, परेशान किया और उनका नरसंहार किया।

यह शो निखिल आडवाणी द्वारा बनाया गया है और मिताक्षरा कुमार द्वारा निर्देशित है। यह एलेक्स रदरफोर्ड द्वारा लिखित एम्पायर ऑफ द मुगल नामक उपन्यास पर आधारित है।

शो में कुणाल कपूर बाबर के रूप में, डिनो मोरिया मुहम्मद शायबानी के रूप में, शबाना आज़मी ने ऐसन दौलत बेगम के रूप में अभिनय किया।

27 अगस्त को सीरीज रिलीज होने के बाद इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। हालांकि, शिकायत में दावों को शिकायत अधिकारी द्वारा खारिज कर दिया गया था।