भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आया तो हम विश्व कप खेलने भारत नहीं जाएंगे – रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष व पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने फिर से पुराने विवादों को हवा दे दी।

If India does not come to Pakistan to play Asia Cup, we will not go to India to play World Cup - Rameez Raja
If India does not come to Pakistan to play Asia Cup, we will not go to India to play World Cup - Rameez Raja
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष व पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने फिर से पुराने विवादों को हवा दे दी। रमीज राजा ने एक बार फिर से खुले तौर पर कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी 2023 वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत नहीं जाएगी और वो हमारे बिना ही इस टूर्नामेंट का आयोजन करें। रमीज राजा ने ये बातें उर्दू न्यूज पर कही।

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा जबकि अगला वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में 2023 में खेला जाएगा। कुछ दिन पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और हम कोशिश करेंगे कि एशिया कप का आयोजन तटस्थ स्थल पर किया जाए।

उनके इस बयान के बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था और पीसीबी की तरफ से भी इस पर काफी तीखे कमेंट किए गए थे। यही नहीं इसके बाद कई पूर्व भारतीय व पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने भी जमकर इस मामले पर अपनी राय पेश करते हुए आए थे। वहीं बीसीसीआइ की तरफ से साफ कर दिया गया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं ये देश की सरकार पर निर्भर करता है और ये फैसला लेने का अधिकार सिर्फ उनके पास है।

पीसीबी ने उस वक्त भी कहा था कि जय शाह का बयान कहीं से भी सही नहीं है, लेकिन एक बार फिर से पीसीबी के चीफ रमीज राजा की ये बातें विवाद पैदा कर सकती है। भारत और पाकिस्तान की टीम अब द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं बल्कि दोनों या तो एशिया कप या फिर आइसीसी इवेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं। साल 2012 के बाद दोनों टीमों को बीच अब तक कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच हाल में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान मुकाबला खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को जीत मिली थी।