औरत की इन हरकतों में हो बदलाव, तो समझ जाएं आपके साथ हो रही बेवफाई

If there is a change in these actions of a woman, then understand that infidelity is happening with you.
If there is a change in these actions of a woman, then understand that infidelity is happening with you.
इस खबर को शेयर करें

Cheating in Relationship: हाल ही में इंडियाना यूनिवर्सिटी ने एक रिसर्च किया है जिसमें बताया गया है कि महिलाएं बेवफाई करने के मामले में मर्दों से ज्यादा पीछे नहीं है. रिसर्च के मुताबिक 23 मर्दों ने अपने पार्रटनर को धोखा दिया तो वहीं 19 फीसद महिलाओं ने मर्दों के साथ बेवफाई की. हालांकि महिलाओं ने कबूला कि उन्होंने किसी मजबूरी के चलते ऐसा किया. आज हम आपको इस खबर में बताएं कि वह कौन से संकेत हैं जो बताते हैं कि आपकी पार्टनर आपके साथ बेवफाई कर रही है.

फोन से लगाव बढ़ना
अगर आपकी पार्टनर का उसके फोन से लगाव बढ़ गया है. यहां तक कि वह अपना फोन वॉशरूम में लेकर जाने लगी है. अपने फोन का पासवर्ड जल्दी-जल्दी बदलती है. पासवर्ड मांगने पर जल्दी नहीं बताती है. आपसे बच कर फोन चलाती है. ये बेवफा की निशानी हो सकती है. ऐसे में आपको उस पर नजर रखनी चाहिए. हो सके तो अपने बिहेवियर में भी बदलाव करें.

पार्नर आपसे स्पेस मांगती है
आपका रिश्ता अच्छा चल रहा है. आपकी अच्छी बनती भी है. लेकिन अगर आपकी पार्टनर आपसे अचानक स्पेस की डिमांड करने लगे. आपसे प्राइवेसी की मांग करने लगे. इसका मतलब ये है कि आपकी पार्टनर किसी और को वक्त देने लगी है.

दूसरे लड़कों को वक्त देने लगे
अगर आपकी पार्टनर दूसरे लड़कों को वक्त देने लगे. लड़कों के साथ अक्सर घूमने लगे. आपके पूछने पर बताए कि वह सिर्फ अच्छे दोस्त हैं. तो समझिए कि दाल में कुछ काला है. अगर आपकी बीवी है और उसे अचानक अपने पुराने दोस्त याद आ जाएं और उनके साथ वक्त बिताने लगे. ये बेवफाई की निशानियां हैं.

शिकायतें बढ़ जाएं
रिश्ते में कई शिकायतें होती हैं. लेकिन इनको आपस में बैठकर एक दूसरे के साथ हल कर लिया जाता है. लेकिन जब शिकायतें ज्यादा बढ़ने लगें. बहाने ढूंढ कर अगर आपकी पार्टनर आपसे शिकायतें करने लगे तो समझ जाएं कि आपकी पार्टनर आपसे अलग होने का मन बना चुकी है.

PDA अब उसे पसंद नहीं
आप पहले एक दूसरे के साथ बहुत अच्छे से रहते थे. एक साथ खाना खाते थे. पब्लिक प्लेस पर एक दूसरे का हाथ पकड़ कर चलते थे. सनैक्स मिल बांट कर खाते थे. लेकिन आजकल उसे ये सारी चीजें बचकाना लगती हैं. मैजेस में लव यू, मिस यू की जगर पर सिर्फ मतलब की बात होती है. ये बेवफाई की निशानियां हैं.