हाथेली में विवाह रेखा हो ऐसी, तो बेमिसाल रहती है पति-पत्नी की जोड़ी

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली की विभिन्न रेखाओं और खास चिह्नों से जीवन के बारे में बहुत कुछ पता चलता है. जिस प्रकार भाग्य रेखा किस्मत के बारे में पता चलता है और आयु रेखा उम्र के बारे में बताती है. उसी तरह हाथ की विवाह रेखा से वैवाहिक जीवन की भविष्यवाणी की जाती है. शादी के बाद पति-पत्नी की जोड़ी कैसी रहेगी इसे जानते हैं.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक विवाह की रेखा, इसकी संख्या और उसके आकार से वैवाहिक जीवन के बारे में बहुत कुछ पता चलता है. अगर किसी पुरुष की हथेली में सिर्फ एक विवाह रेखा है तो उसे गुणवती और श्रेष्ठ पत्नी मिलती है. साथ ही ऐसे लोगों की पत्नी उन्हें बहुत अधिक प्रेम करने वाली होती है.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर दोनों हथेलियों की विवाह रेखा की लंबाई एक समान है तो ऐसे में महिला और पुरुष दोनों ही शुभ लक्षणों से युक्त होते हैं. साथ ही इनका वैवाहिक जीवन और सफल खुशहाल रहता है.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर हथेली की विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ी हो और इस स्थिति में छोटी उंगली तक पहुंच जाए तो वैवाहिक जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा ऐसे लोगों की शादी बहुत मुश्किल से होती है.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक विवाह रेखा के निचले हिस्से में त्रिशूल का चिह्न शुभ होता है. जिनकी हथेली में ऐसा होता है, उन्हें जीवनसाथी से बहुत अधिक प्रेम मिलता है. परंतु कुछ समय के बाद यह स्थिति उदासीन हो जाती है.

-विवाह रेखा को कोई खड़ी रेखा काटे तो ये स्थिति विवाह में देरी और वैवाहिक जीवन में बाधा को दर्शाती है. वहीं अगर विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ी हुई है तो ऐसे में शादीशुदा जिंदगी में सुख नहीं मिलता है.