अगर आपका भी SBI में है अकाउंट तो तुरंत करें चेक, बैंक ने कई खातों को किया फ्रीज

If you also have an account in SBI, then check it immediately, the bank has frozen many accounts
If you also have an account in SBI, then check it immediately, the bank has frozen many accounts
इस खबर को शेयर करें

अगर आप स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्‍टमर हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर सामने आई है। बैंक ने कई खातों को फ्रीज कर दिया है। इसमें से आपका भी अकाउंट शामिल हो सकता है। अकाउंट के फ्रीज होने के बाद ग्राहक किसी तरह का लेनदेन नहीं कर पाएगा। अब सवाल यह है कि आखिर बैंक ने खातों को फ्रीज क्‍यों किया है? तो बता दें कि बैंक ने उन अकाउंट को फ्रीज किया है, जिनकी केवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं की गई थी। ऐसे में अगर आपके खाते की भी केवाईसी नहीं हुई है तो अब आपको क्‍या करना चाहिए और केवाईसी की प्रक्रिया को कैसे पूरा कर सकते हैं?

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के कस्‍टमर अजीत वाले ने ट्विटर पर लिखा कि मेरे बैंक खाते से लेनदेन की प्रक्रिया बंद कर दी गई है और इसका कारण KYC पूरा नहीं करना बताया गया है। बैंक को केवाइसी कराने के बारे में पहले ही बताना चाहिए था, लेकिन डारेक्‍ट ही ट्रांजैक्‍शन बंद कर दिया गया है। उन्‍होंने एसबीआई से पूछा ”मैं एक एनआरआई हूं और इस प्रक्रिया को कैसे पूरा कर सकता हूं।”

इसके बाद बैंक ने जवाब में कहा कि “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि केवाईसी नियमित अंतराल पर की जाती है। ऐसा लगता है कि आपका खाता केवाईसी के कारण बंद हुआ है, इसलिए संदेश आपको भेजा गया है।” KYC कराने के लिए बैंक ने नजदीकी शाखा में जाने की सलाह दी।