हाथ में हो ये रेखा तो जीवन में कभी न कभी झेलनी पड़ती है गरीबी! अभी से हो जाएं सावधान

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: ज्योतिष शास्त्र की शाखा हस्‍तरेखा शास्‍त्र भविष्‍य के बारे में महत्‍वपूर्ण बातें बताता है. इसकी जानकारी हाथ की रेखाओं, आकृतियों, निशान, तिल आदि के जरिए मिलती है. आमतौर पर लोगों के मन में अपने भविष्‍य को जानने की जिज्ञासा रहती है. वह जानना चाहता है कि आने वाले समय में उसका करियर, आर्थिक स्थिति, मैरिड लाइफ आदि कैसी रहेगी. आज हम हाथ की उन रेखाओं और स्थितियों के बारे में जानते हैं जो बताती हैं कि व्‍यक्ति को अपने जीवन में कभी न कभी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

गरीबी का संकेत देती हैं ये रेखाएं
– यदि हाथ में अनामिका अंगुली पर काला या भूरे रंग का तिल हो तो ऐसे लोगों को अपने जीवन में कभी न कभी पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. ये लोग खूब पैसा कमा भी लें तो यह कहीं न कहीं खर्च हो जाता है.

– जिन लोगों के हाथ में मस्तिष्क रेखा टूटी-फूटी हो या जाल जैसा बना रही हो तो उन्हें भी अपने जीवन में गरीबी के दिन देखने पड़ते हैं. कह सकते हैं कि इनका जीवन सामान्‍य नहीं रहता, उन्‍हें काफी दुख झेलने पड़ते हैं.

– जिन लोगों के हाथ में सूर्य रेखा पर तिल हो उन्‍हें कर्ज का बोझ झेलना पड़ता है. ये लोग उधारी के कारण दुख और तनाव में जीवन बिताते हैं.

– यदि मणिबंध से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों को भी अपना जीवन तंगी में बिताना पड़ता है. वे मेहनत करके भी पैसा नहीं कमा पाते. यूं कहें कि उन्‍हें मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता है.

– भौतिक सुख, प्रेम के कारक शुक्र पर्वत पर रेखाओं का जाल या क्रॉस का निशान भी जातक को तंगहाली में जीने को मजबूर करता है. ऐसे लोग हमेशा पैसों की कमी के कारण तनाव में रहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)