बिहार में दिल्ली जैसा ‘निर्भया कांड’ करने वाले थे मनचले, बस से कूदकर महिला ने बचाई आबरू, हालत नाज़ुक

In Bihar, miscreants were about to do Delhi-like 'Nirbhaya incident', woman saved her life by jumping from bus, condition critical
In Bihar, miscreants were about to do Delhi-like 'Nirbhaya incident', woman saved her life by jumping from bus, condition critical
इस खबर को शेयर करें

पूर्णिया: बिहार में मनचलों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं, प्रदेश के विभिन्न ज़िलों से हत्या और रेप जैसी खबरें देखने को मिल रही है। ताज़ा मामला बिहार के पूर्णिया जिले का है जहां चलती बस में महिला के साथ कुछ हैवानों ने बदसलूकी करने की कोशिश की, जिसके बाद महिला ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई। मनचले पूर्णिया में भी दिल्ली जैस ‘निर्भया कांड’ करने वाले थे, लेकिन महिला उनके नापाक इरादों पर पानी फेर दिया। मंगलवार की देर शाम वैशाली से सिलीगुड़ी जा रही बस में महिला के साथ मनचलों ने दरिंदगी की कोशिश की, खुद की आबरू बचाने के लिए महिला ने बस से छलांग लगा दी। इस मामले में लोगों ने भी दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

महिला ने बस से कूदकर बचाई अपनी आबरू
महिला के बस से कूदने के बाद बस का ड्राइवर भी वहां बस लेकर फरार हो गया। आधी रात में गश्ती के दौरान बायसी पुलिस घायल अवस्था में सड़क पर पड़ी महिला दिखी जिसके बाद उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्णिया इलाज के लिए भर्ती कराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक महिला पेशे से शिक्षिका है और वह डोकेदाहा (दार्जिलिंग) की निवासी है। ज़ख्मी महिला ने मीडिया से आपबीती सुनाते हुए कहा कि वह देर शाम बस में बैठी थी, उस वक्त काफी तादाद में यात्री मौजूद थे। वक्त बीतने के साथ ही सवारी की तादाद भी कम होती चली गई।

‘गंदे इशारे करते हुए गलत तरीक़े से छू रहे थे मनचले’
पीड़िता ने बताया बस में सवारी कम होने के बाद दूसरी तरफ बैठे पांच युवकों ने उसे अकेला देखा और अश्लील हरकतें करने लगे। वह गंदे इशारे करते हुए गलत तरीक़े से छूने लगे। बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने भी मनचलों की तादाद देखकर खामोश रहे, मदद के लिए आगे नहीं आए। मनचलों से आबरू बचाने के लिए महिला ने बस की खिड़की तोड़ कर छलांग लगा दी। वहीं महिला को अस्पताल पहुंचाने गई पुलिस की टीम ने बताया कि उन्हें महिला के बस से कूदने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद वह लोग मौके पर पहुंचे और एम्बुलेंस की मदद से महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

‘सिर में चोट लगने की वजह से महिला की हालत नाज़ुक’
महिला के साथ हुई छेड़खानी मामले पर पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लेते हुए मनचलों को गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 35 वर्षीय महिला के साथ वैशाली से सिलीगुड़ी जाने वाले बस में कुछ मनचलों ने छेड़खानी की, उससे बचने के लिए महिला ने बस से छलांग लगा दी, फिलहाल महिला का इलाज जारी है। मामले में दोषियों को गिरफ्तार कर जल्द ही सख्त से सख्त कार्रवाई कार्रवाई की जाएगी। सरकारी अस्पताल, पूर्णिया के डॉ. सीके सिन्हा ने बताया कि सिर में चोट लगने की वजह से महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। जख्मी हालत में पुलिस की टीम ने उसे भर्ती करवाया था।